Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है। अनंतनाग जिले के सेतकीपोरा के बिजबिहाड़ा में हुई इस मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मार गिराया गया है। क्षेत्र में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके के कब्जे में लेकर एनकाउंटर शुरू किया था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, लंबे चले एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि सुरक्षा बलों की ओर से फायरिंग रोक दी गई है और सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकी लश्करे-तैयबा से जुड़े हो सकते हैं, लश्कर पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में सक्रिय था।

कल गुरुवार को कुलगाम में सेना के आरआर कैंप पर आतंकियों ने हमला किया। इससे पहले शोपियां में मंगलवार को एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया। मारे गए सभी आतंकी स्थानीय हैं। हालांकि इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया, जबकि 3 अन्य जवान घायल हो गए।

आतंकी ने लालचौक पर ली सेल्फी
कश्मीर का मोस्ट वांटेड आतंकी और आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर उमर उर्फ हंजाल्ला इस समय दक्षिण कश्मीर में रह रहा है। गुरुवार को उसकी एक फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुई जिसमें वह श्रीनगर स्थित लाल चौक के घंटा घर पर एक सेल्फी लेते हुए दिख रहा है। उमर दक्षिण कश्मीर के उन आतंकियों में से एक है जो पिछले पांच साल के दौरान दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सबसे ज्यादा सक्रिय है।

यह तस्वीर 21 नवंबर को ली गई है। इस दिन हिज्बुल मुजाहिद्दीन द्वारा श्रीनगर में एक मीटिंग फिक्स की गई थी तांकि आगे की रणनीति तय की जा सके। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां इस फोटो के बाद चौकस हो गईं हैं। 2017 में कश्मीर पुलिस ने उमर पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। अगर सुरक्षाबलों की नाक के नीचे आतंकियों की बैठक की खबर सही है तो यह अपने आप में कई सवाल खड़े करती है। स्थानीय पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.