Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हरियाणा के रेवाड़ी में सीबीएसई टॉपर से गैंगरेप मामले में राज्य प्रशासन के साथ-साथ पुलिस महकमा भी ऐक्शन में आ गया है। पुलिस ने 3 आरोपियों की पहचान कर ली है और अगले कुछ घंटों में गिरफ्तारियों का दावा भी किया है। पुलिस ने तीनों मुख्य आरोपियों की तस्वीरें भी जारी की हैं। केस की जांच में जुटी एसआईटी पहले ही आरोपियों से जुड़ा सुराग देने वाले को 1 लाख रुपये इनाम देने का ऐलान कर चुकी है। रेप की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने मामले से जुड़ी नई जानकारी देते हुए बताया है कि मुख्य आरोपी सेना का जवान है, जिसकी पोस्टिंग राजस्थान में है। उसका नाम पंकज फौजी बताया जा रहा है, जो फिलहाल छुट्टी पर था।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी एस संधू ने शनिवार को बताया कि युवती से कथित रूप बलात्कार के तीन आरोपियों में से एक राजस्थान में पदस्थ सैन्यकर्मी है और उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम भेजी गयी है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘तीन आरोपियों में से एक सैन्यकर्मी है और पुलिस का दल उसे गिरफ्तार करने को राजस्थान गया है। मुझे विश्वास है कि उसे आज गिरफ्तार कर लिया जायेगा।’

भारतीय सेना की दक्षिण पश्चिम कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मेथसन ने कहा कि बलात्कार मामले में अगर कोई सैन्यकर्मी संलिप्त पाया जाता है तो सेना आरोपी को सजा दिलवाने में मदद करेगी। मेथसन ने संवाददाताओं से कहा, ‘’हम अपराधियों को प्रश्रय नहीं देते। हम आरोपी की तलाश में मदद करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि अगर कोई सैनिक बलात्कार मामले में संलिप्त पाया जाता है तो वह सलाखों के पीछे हो।’ राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने हरियाणा के पुलिस प्रमुख बी एस संधू को जांच से यथाशीघ्र अवगत कराने के निर्देश दिए हैं। मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि आयोग इस घटना की कड़ी भर्त्सना करता है और संधू को पत्र लिख कर जल्द से जल्द मामले में हुई प्रगति के बारे में सूचित करने को कहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.