Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव भी अगले साल होगा। ऐसे में एनडीए अभी से अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गई है। एनडीए का सहयोगी संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी आने वाले चुनावों की रणनीति तैयार करने में जुट गया है। इसी के मद्देनजर अब संघ प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के जरिए संघ के कार्य की स्थिति, प्रगति की जानकारी लेंगे और भविष्य की योजनाओं का मार्गदर्शन करेंगे। मोहन भागवत के कार्यक्रम के मद्देनजर संघ और भाजपा के तमाम पदाधिकारी वाराणसी के दीनदयाल ट्रेड फसिलटी सेंटर में जुटेंगे। संघ प्रमुख की क्लास में समन्वय को लेकर चर्चा होगी। इसमें संघ और भाजपा के शीर्ष नेता भी शामिल होंगे।

सरसंघ चालक डॉ. मोहन भागवत का पांच दिवसीय काशी प्रवास गुरुवार से शुरू होगा। संघ प्रमुख के 20 फरवरी तक के प्रवास के दौरान दीनदयाल हस्तकला संकुल में बैठक होगी। आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व वाराणसी के दौरे पर पहुंचने वाले मोहन भागवत का यह प्रवास काफी अहम माना जा रहा है। अतीत पर गौर करें तो वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भी मोहन भागवत के वाराणसी प्रवास के दौरान ही पीएम मोदी को यहां से प्रत्याशी बनाने का फैसला लिया गया था। बैठक में ग्राम विकास, कुटुंब प्रबोधन, गोरक्षा, सामाजिक समरसता आदि मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इस क्षेत्र में कार्यरत कार्यकर्ता, विचार परिवार के कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने क्षेत्र प्रचारक शिव नारायण पहुंच चुके हैं।

बता दें कि सरसंघचालक के इस प्रवास के दौरान बीजेपी-संघ के बीच संगठन समन्वय की बैठक होगी। इस बैठक में बीजेपी की केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कई मंत्री शामिल होंगे। इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश अध्यक्ष डा.महेंद्र नाथ पांडेय, सीएम योगी आदित्यनाथ, डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित कई मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.