Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान में खेला गया है। मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। न्यू जीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 203 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 204 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने 19 ओवर में 4 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा नाबाद 58 रन बनाए। लोकेश राहुल ने 56 और विराट कोहली ने 45 रन की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की। ओपनर रोहित शर्मा 7 रन बनाकर आउट हो गए। शिवम दुबे ने 13 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

भारतीय टीम की यह इस साल की विदेशी सरजमीं पर पहली सीरीज है। इससे पहले टीम इंडिया ने अपनी मेजबानी में श्रीलंका को टी20 में और ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में हराया। इसी साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप होना है और ऐसे में यह सीरीज काफी अहम है।

मौसम

वहीं अगर मौसम की बात की जाए तो मैच के दौरान बारिश की कोई आशंका नहीं है। तापमान 22 डिग्री के आस पास है। हालांकि ओस का असर मैच में काफी हद तक देखने को मिल सकता है।

संभावित टीम

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

न्यू जीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, हामिश बेनेट और ब्लेयर टिकनर

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.