Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत रोहिंग्या शरणार्थियों के मदद के लिए राहत सामग्री बांग्लादेश भेजेगा। पिछले हफ्ते ही बांग्लादेश के उच्चायुक्त सैयल मुअज्जम अली ने भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर से मुलाकात कर रोहिंग्या शरणार्थियों की समस्याओं पर चर्चा की थी।

यह भी पढ़ें – रोहिंग्या को अपनी जमीन पर शरण देने के कतई पक्ष में नहीं है भारत

भारतीय उच्चायोग के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय विमान बृहस्पतिवार को मानवीय सहायता की पहली खेप लेकर चिटगांव हवाईअड्डे पर पहुंचेगा। वहां भारतीय उच्चायुक्त हर्षवर्धन श्रृंगला राहत सामग्री को बांग्लादेश के सड़क परिवहन और पुल मंत्री और अवामी लीग के महासचिव ओबैदुल कवार को सौंपेंगे।

पढ़ें – म्यांमार की चिंताओं को दूर करने में हम उसके साथ : मोदी

गौरतलब है कि  बंग्लादेश कई बार विश्व समुदाय के सामने शरणार्थियों से सम्बंधित अपनी मजबूरी बता चुका है और शरणार्थियों के लिए तमाम देशों से मदद मांगी है। उसका कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में रोहिंग्या मुस्लिमों का बोझ उठा पाना उसके लिए संभव नहीं है।बांग्लादेश ने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी से दखल देकर म्यांमार पर दबाव बनाने की अपील की है, ताकि समस्या का समाधान किया जा सके।  संयुक्त राष्ट्र के रिपोर्ट के अनुसार म्यामांर के रखाइन प्रांत में हिंसा के कारण 379,000 से अधिक रोहिंग्या मुसलमान भागकर बांग्लादेश पहुंचे हैं।

पढ़ें – रोहिंग्या मुसलमानों को देश से निकालने की कोशिश जारी

सारांश  – भारत रोहिंग्या शरणार्थियों के मदद के लिए राहत सामग्री बांग्लादेश भेजेगा। पिछले हफ्ते ही बांग्लादेश के उच्चायुक्त सैयल मुअज्जम अली ने भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर से मुलाकात कर रोहिंग्या शरणार्थियों की समस्याओं पर चर्चा की थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.