Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

साल बीतने को है लेकिन रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन जारी है। पहले टेस्ट और फिर वनडे के बाद अब टी-ट्वेंटी में भी रोहित शर्मा ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली और सिर्फ 35 गेंदों में शतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बना डाला। 35 गेंदों में शतक लगाकर ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की।

इसके साथ ही 10 छक्के लगाकर रोहित ने युवराज सिंह के एक पारी में 7 छक्कों के भारतीय रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। इसके अलावा रोहित शर्मा टी-ट्वेंटी और वनडे  दोनों फॉर्मेट्स के सर्वश्रेष्ठ भारतीय स्कोर हो गए है।

रोहित ने इस मैच में 118 रन की पारी खेल लोकेश राहुल के 110 रन के सर्वश्रेष्ठ भारतीय पारी के रिकॉर्ड को तोड़ा। गौरतलब है कि रोहित के नाम वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ भारतीय स्कोरर (264) का भी रिकॉर्ड दर्ज है, जो कि विश्व रिकॉर्ड भी है। इसके साथ ही रोहित टी-ट्वेंटी अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो शतक लगाने वाले विशिष्ट क्लब में भी शामिल हो गए। इस क्लब में ब्रेंडन मैकुलम और क्रिस गेल जैसे बड़े खिलाड़ी है।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 260 रन बनाए। रोहित शर्मा (118) के अलावा के एल राहुल (89) ने भी उम्दा पारी खेली। इसके अलावा पूर्व कप्तान धोनी ने भी 28 रन बनाए। यह टी-ट्वेंटी में भारत का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इससे पहले भारत का सर्वोच्च स्कोर 244 रन था जो उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था। यह अंतरराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी मैचों में संयुक्त रूप से दूसरा सर्वोच्च स्कोर है।

261 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम के सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला सिर्फ 36 रन के स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद उपुल थरंगा और कुशाल मेंडिस ने 109 रनों की साझेदारी कर एक समय जरूर भारतीय टीम को चिंता में डाला। लेकिन भारतीय स्पिनरों ने इसके बाद चालाकी से गेंदबाजी करते हुए लगातार विकेट निकालें और पूरी श्रीलंकाई टीम 17.2 ओवर में 172 रन पर आउट हो गई। यजुवेंद्र चहल ने 4 और कुलदीप यादव ने 3 विकेट लिए।

4 विकेट लेकर चहल टी-ट्वेंटी में सबसे अधिक बार 4 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए है। इससे पहले ये रिकॉर्ड संयुक्त रूप से आर अश्विन और चहल के नाम था। अश्विन ने ये कमाल दो बार किया था, जिसे चहल ने कटक टी-ट्वेंटी में 4 विकेट लेकर बराबरी कर ली थी।

दूसरा टी-ट्वेंटी मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज भी जीत लिया। इस तरह टीम इंडिया ने 2017 में कुल 14 द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम कर ली और एक और विश्व रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले 2011 में पाकिस्तान ने 13 द्विपक्षीय सीरीज पर कब्जा किया था। भारत ने 2017 में 4 टेस्ट सीरीज, 6 वनडे सीरीज और 4 टी-ट्वेंटी सीरीज अपने नाम किया है।

रोहित ने अपनी पत्नी को बताया लकी चार्म

लगातार अच्छे फॉर्म में चल रहे और विश्व रिकॉर्ड बना रहे रोहित शर्मा ने अपने उपलब्धियों के लिए अपने पत्नी को वजह माना है। मैच के बाद इंस्टाग्राम पर अपने पत्नी रितिका के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि यही मेरी लकी चार्म है।

There you go, my lucky charm 🍀

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.