Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सीजफायर की मियाद खत्म होने के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन तेज कर दिया है। करीब एक महीने के सीजफायर के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ एक बार फिर कमर कस ली है। 17 जून को गृह मंत्रालय के आदेश के बाद से ही सेना और सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी नयी हिटलिस्ट तैयार कर ली है। इस लिस्ट में राइफलमैन औरंगजेब की हत्या की पूरी साजिश करने वाले जहूर अहमद ठोकर का नाम सबसे ऊपर है। देखिए ये नाम हिटलिस्ट में शामिल है।

जहूर अहमद ठोकर – यह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है और पहले भारतीय सेना की टेरिटोरियल आर्मी विंग में था, लेकिन 2017 के आखिर में ये हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया।

जाकिर मूसा– दरअसल, समीर टाइगर के मरने के बाद से ही मूसा अपने आप में आतंकियों के लिए बड़ा नाम बन गया है। सुरक्षा एजेंसियों की हिटलिस्ट में दूसरा नाम जाकिर मूसा का है जिसे a++ कैटेगरी में रखा गया है। इसने अपना नया संगठन गजावत उल हिन्द बनाया है।

जाहिद टाइगर– डाहिद पुलवामा के डरबगम का रहने वाला है और आतंकी समीर टाइगर का चचेरा भाई है। समीर टाइगर वो ही आतंकी था जिसमें कुछ दिन पहले सेना ने उसके अंजाम तक पहुंचाया था।

बिलाल भट्ट– बिलाल दक्षिण कश्मीर का रहने वाला है और पिछले साल ही ये हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ है।

दानिश खलिम– दानिश कश्मीर में आतंक का गढ़ माने जाने वाले त्राल का रहने वाला है। सुरक्षाबलों को जो जानकारी मिली है उसके अनुसार बुरहान वानी के सफाये के बाद से ही ये आतंकियों के सम्पर्क में आया और 2017 में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद में शामिल हुआ।

समीर अहमद सेह- समीर पढ़ा-लिखा और काफी टेक्नो सेवी आतंकी है। समीर कोड वर्ड में वकास भाई के नाम से मशहूर है। समीर शोपियां का रहने वाला है।

जुबेर टाइगर– जुबेर दक्षिण कश्मीर का रहने वाला है। कुछ समय पहले ही ये हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ है।

कासिम लश्करी कासिम विदेशी आतंकी है जो कि इस्लामाबाद का रहने वाला है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक कासिम का मुख्य टारगेट 16 से 20 साल के वो युवा होते हैं जो स्कूल और कॉलेज के ड्रॉप आउट होते हैं। कासिम a++ कैटेगरी का आतंकी है।

लियाकत हिजबी लियाकत पुलवामा का रहने वाला है और कई बार कासिम लश्करी के साथ कई बार देखा गया है।

मनास वानी और आदिल नोमान ये दोनों आतंकी कश्मीर में एक ही गांव के हैं और अक्सर साथ ही देखे गए हैं।

इन हिट लिस्ट आतंकियों के अलावा सभी आतंकियों पर भारतीय सेना की नजर है। सेना आतंकियों को ढूंढ कर मार रही है। सीजफायर खत्म के फैसले के बाद से ही आतंकियों को ढेर किया जा रहा है।

—ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.