Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय क्रिकेट टीम ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका को 239 रनों से हराकर उसके खिलाफ सबसे बड़ी जीत अपने नाम की। इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में  1-0 की बढ़त भी बना ली है।

श्रीलंकाई टीम 21/1 से आगे खेलने उतरी। लेकिन आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, उमेश यादव और इशांत शर्मा की चौकड़ी के आगे पूरी टीम 166 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

टेस्ट क्रिकेट में पारी और रनों के लिहाज़ से ये भारत की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले साल 2007 में भी भारत ने बांग्लादेश को ढाका में पारी और 239 रनों से ही हराया था।

श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में कप्तान दिनेश चांदीमल को छोड़ और कोई भी बल्लेबाज़ कमाल नहीं दिखा सका। आर अश्विन ने दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाए, जबकि जडेजा ने 2, उमेश ने 2 और इशांत ने 2 विकेट अपने नाम किया।

भारत की इस जीत में आर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जिसकी मदद से वो भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 300 या उससे अधिक टेस्ट विकेट लेने वालो की लिस्ट में 5वें पायदान पर आ गए हैं।

इस मैच के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली  को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने जबरदस्त बैटिंग करते हुए 213 रन की इनिंग खेली।

वहीं राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने लगातार क्रिकेट खेल रहे तीनों प्रारूपों के भारतीय कप्तान विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से आराम दे दिया है। विराट को आराम देने के बाद एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय ओपनर एंव उपकप्तान रोहित शर्मा को नया वनडे कप्तान बनाया गया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.