Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले हमारे सैनिक, समाज को नई दिशा देने वाले समाज सेवी, किसी मरणासन्न मरीज की जान बचाने वाले डॉक्टर ही हमारे असली हीरो हैं। आज पूरी दुनिया कोरोना के संकट से दो चार हो रही है। ऐसे में सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें दिल को छू जाती हैं, उन्हें देख कर लगता है कि संकट के समय फर्ज निभाना किसे कहते हैं….ऐसे ही कुछ तस्वीरों पर हमारी नजर गई…फर्ज का कर्ज अदा करते वे लोग किसी हीरो से कम नहीं

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने एक तस्वीर ट्वीट की है, इसमें कोरोना मरीजों की सेवा में लगे डॉक्टर महोदय कई दिनों के बाद घर पहुंच रहे हैं, लेकिन घर के अंदर नहीं जाते।

ऐसे ही एक ‘पुलिसकर्मी’ की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वह जमीन पर बैठकर अकेले खाना खाता नजर आ रहा है। तस्वीर ने लोगों के दिल को जरूर छू लिया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस को हराने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है। ऐसे में डॉक्टर्स, नर्सेस और पैरामैडिकल स्टाफ के साथ पुलिसकर्मी दिन रात ड्यूटी कर रहे हैं।

ऐसे ही एक पुलिस कर्मी को देखिए जो कोरोना के दौरान ड्यूटी बजा कर घर लौटता है तो अपने घर में भी प्रधानमंत्री मोदी के बताए सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल रखता है।

एक पुलिसवाला ऐसा भी भी जो लोगों को घरों में रहने के लिए कहता तो है, लेकिन अपने अंदाज में। देखिए.

इस तरहकी अनेकों कहानियां हैं। देश जब संकट में आया है तो एक बात तो तय है कि इससे उबर भी जाएगा। आखिर जब देश के पास ऐसे हीरो हों, तो कोई भी महामारी खलनायक बन देश को कैसे हरा पाएगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.