होम खेल IPL 2021 : Dhoni के ताबड़तोड़ पारी से Chennai Super Kings ने...

IPL 2021 : Dhoni के ताबड़तोड़ पारी से Chennai Super Kings ने Delhi Capitals को हराया, नौवीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई

IPL 2021 के पहले क्वालीफायर में Chennai Super Kings ने Delhi Capitals को हराया। आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपरकिंग्स ने नौवीं बार फाइनल में जगह बनाई। महेंद्र सिंह धोनी ने अंत मे 6 गेंदों पर 18 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने इस सीजन में 600 रन बनाए।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया । पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने शानदार शुरुआत की। 36 रन के स्कोर पर धवन (7 रन) के रूप में पहला झटका लगा। एक छोर से पृथ्वी शॉ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। धवन के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर (1 रन) बनाकर 50 के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद पृथ्वी का साथ देने अक्षर पटेल क्रीज पर आए और 10 रन बनाकर 77 के स्कोर पर आउट हो गए। पृथ्वी शॉ (60 रन) भी 80 के स्कोर पर चलते बने। उसके बाद हेटमायर और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला और तेज गति से रन बनाना भी जारी रखा। हेटमायर ने 37 रन बनाए और पंत ने 51 रन बनाए। दिल्ली ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। चेन्नई के लिए गेंदबाज करते हुए हेजलवुड ने 2, रविंद्र जडेजा ने 1, मोइन ने 1 और ब्रावो ने 1 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम की शुरुआत खराब रही। फाफ डु प्लेसिस 3 के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज गायकवाड़ ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की। रॉबिन उथप्पा ने अपनी पारी में 63 रन बनाए। रॉबिन उथप्पा के आउट होते ही शार्दुल ठाकुर और अंबाती रायुडूभी चलते बने। एक छोर पर ऋतुराज गायकवाड़ टिके रहे और स्कोर को बढ़ाते रहे। 149 के स्कोर पर 70 रन बनाकर गायकवाड़ आउट हो गए। मोइन अली ने 16 रन बनाए। मोइन के आउट होने के बाद धोनी ने मोर्चा संभाला और अपनी टीम को जीत दिला दी और नौंवी बार फाइनल में पहुंचा दिया। धोनी ने 6 गेंदों में 18 रन बनाकर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। वही दिल्ली के लिए गेंदबाजी करते हुए नॉर्खिया ने 1, आवेश खान ने 1 और टॉम करण ने 3 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

Omicron Variant पर सख्त हुई योगी सरकार, लखनऊ में 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में 24 नवंबर को मिले कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट से दुनिया दहशत में है। यह वायरस भारत में अब तक 23 लोगों को अपना शिकार बन चुका है। वहीं दुनिया भर में 30 से अधिक देशों में फैल चुका है। ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने राजधानी लखनऊ में धारा 144 लगा दी है। वहीं घर से निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। वरना पहले की तरह फाइन भरना पड़ेगा। रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं। साथ ही बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों मे 100 अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। यह आदेश तत्काल प्रभाव  से लागू हुआ है।