होम फोटो खेल IPL 2021 : जीत के साथ टॉप पर पहुंची Chennai Super Kings,...

IPL 2021 : जीत के साथ टॉप पर पहुंची Chennai Super Kings, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार जारी

IPL 2021 का 35वां मुकाबला में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को 6 विकेट से हराकर अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लगातार दो मैच हार के भी तीसरे पायदान पर है। चेन्नई के ब्रावो को शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ मैच का पुरस्कार दिया गया।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा शुरुआत किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली और देवदत्त पदिक्कल ने पहले विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की। उसके बाद विराट कोहली को ब्रावो ने जडेजा के हाथों कैच करवा कर पहला झटका दिया। विराट कोहली ने 53 रन बनाए।

उसके बाद देवदत्त पदिक्कल भी ज्यादा देर रुक नही पाए और 70 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद कोई बल्लेबाज साझेदारी करने में कामयाब नही हो सका। डिविलियर्स ने 12 और मैक्सवेल ने 11 रन बनाए और टीम के स्कोर को 156 रनों तक पहुंचाया। चेन्नई के लिए गेंदबाजी करते हुए ब्रावो ने 3, शार्दूल ठाकुर ने 2 और दीपक चाहर ने 1 विकेट चटकाए।

जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों ने धैर्य से खेलकर18.1 गेंद में लक्ष्य को हासिल कर लिया। बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज गायकवाड़ ने 38, फाफ डु प्लेसिस ने 31, मोइन अली ने 23, अंबाती रायडू ने 32, सुरेश रैना ने 17, और महेंद्र सिंह धोनी ने 11 रन बनाकर मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया और शीर्ष स्थान भी हासिल कर लिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए गेंदबाजी करते हुए हर्षल पटेल ने 2, युजवेंद्र चहल ने 1, और मैक्सवेल ने 1 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 : Chennai Super Kings का सामना Royal Challengers Bangalore से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2021 : Dinesh Karthik ने आईपीएल में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, महेंद्र सिंह धोनी को भी छोड़ा पीछे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Chhattisgarh Municipal Election 2021: BJP प्रदेश अध्‍यक्ष ने भूपेश सरकार पर निशाना साधा, बोले- चुनाव में धर्मांतरण सबसे बड़ा मुद्दा

Chhattisgarh Municipal Election 2021: छत्तीसगढ़ में 10 जिलों के 15 नगरी निकाय चुनाव की घोषणा हो चुकी है। 3 तारीख को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिवस है। नामांकन में महज चार से पांच दिन बाकी बचे होने के कारण छत्तीसगढ़ की राजनीति भी गरमा गई है। इस नगरी निकाय चुनाव को विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के बतौर देखा जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी जो 14 विधायकों के साथ विपक्ष में खड़ी हुई है वो लगातार भूपेश सरकार पर आक्रामक है। बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस सरकार धर्मांतरण और गरीब आदिवासियों किसानों का शोषण करने का काम कर रही है। वहीं कांग्रेस भी भाजपा पर तंज कसते हुए कह रही है कि 15 वर्षों तक डॉ रमन सिंह की सरकार ने छत्तीसगढ़ के लिए कुछ नहीं किया है। एपीएन न्यूज ने जब भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष Vishnu Deo Sai से इस विषय में बात की तो उन्‍होंने कहा कि 15 वर्षों तक हमने सिर्फ छत्तीसगढ़ का विकास किया है। अंतर्राष्ट्रीय पटल पर छत्तीसगढ़ को लाने का श्रेय भारतीय जनता पार्टी को जाता है और रहा सवाल नगरी निकाय चुनाव का तो भाजपा पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ रही है और हमारी जीत सुनिश्चित है।

Allahabad High Court ने पर्याप्त तथ्य नहीं होने के कारण Yes Bank के अधिकारियों के खिलाफ दाखिल प्राथमिकी में हस्तक्षेप करने से इंकार किया

कोर्ट में यस बैंक की याचिका पर जस्टिस एमसी त्रिपाठी और जस्टिस सुभाष विद्यार्थी की खंडपीठ ने बैंक में जमा शेयर अटैच किए जाने के जांच अधिकारी के नोटिस पर यह कहते हुए हस्तक्षेप से इंकार कर दिया कि याची के पास नोटिस के खिलाफ वैकल्पिक उपचार उपलब्ध है। लिहाजा कोर्ट मौजूदा हालात में अनुच्छेद 226 के तहत अपने क्षेत्राधिकार का उपयोग नहीं कर सकती है।

समुद्र किनारे रेड बिकिनी में Disha Patani ने दिए HOT पोज, फोटो हुआ वायरल

दिशा पटानी (Disha Patani) अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी खूबसूरत तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। हाल ही में उन्होनें अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वह रेड टाइगर प्रिंटेड बिकिनी में बेहद खूबसूरत लग रही है। फोटो में वह अपने बॉडी को भी फ्लॉन्ट कर रही हैं। जिसे देखकर फैंस घायल हो रहे है बता दें कि दिशा पटानी पूल टाइम और बीच सेशन से तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

Delhi की हवा में नहीं हो रहा है सुधार, AQI 386 के पार

राजधानी दिल्ली (Delhi) की हवा वक्त के साथ और जहरीली होती जा रही है। इतनी जहरीली की यहां पर सांस लेना मतलब दिन में 10 सिगरेट पीने के बराबर है। रिपोर्ट के अनुसार एयर क्वालिटी इंडेक्स अगर 100 से अधिक है तो इंसान किसी तरह उसमें रह सकता है लेकिन इससे अधिक नहीं होना चाहिए। पर देश की राजधानी दिल्ली की हवा गंभीर से बेहद खराब हो गई है। दिल्ली का Air Quality Index (AQI) 386 के पार पहुंच गया है।