होम खेल IPL 2021 : जीत के साथ टॉप पर पहुंची Delhi Capitals की...

IPL 2021 : जीत के साथ टॉप पर पहुंची Delhi Capitals की टीम, Rajasthan Royals को 33 रनों से हराया

IPL 2021 का 36वां मुकाबले में Delhi Capitals ने Rajasthan Royals को 33 रनों से हराया। इस जीत के साथ दिल्ली फिर से अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है और साथ ही साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी कर लिया।

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत कुछ खास नही रही। 21 रन पर ही दिल्ली ने अपने सलामी बल्लेबाजों को खो दिया। उसके बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने पारी को आगे बढ़ाया। 83 रनों से स्कोर पर दिल्ली को ऋषभ पंत के रूप ने तीसरा झटका लगा। ऋषभ पंत ने 24 रन बनाए। उसके बाद दिल्ली के बल्लेबाजों ने थोड़ी-थोड़ी साझेदारी करके टीम का स्कोर 154 रनों तक पहुंचाया। जिसमे श्रेयस अय्यर ने 43, हेतमायर ने 28, ललित यादव ने 14, अक्सर पटेल ने 12 और अश्विन ने 6 रन बनाए। राजस्थान के लिए गेंदबाजी करते हुए मुस्तफिजुर रहमान ने 2, चेतन सकरिया ने 2, कार्तिक त्यागी ने 1 और राहुल तेवतिया ने 1 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहें 4 apps

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल की टीम 123 रन ही बना सकी। राजस्थान के लिए सिर्फ संजू सैमसन ने 70 रनों की पारी खेली। उसके अलावा कोई और बल्लेबाजों ने संजू का साथ नही दिया। वहीं दिल्ली के गेंदबाजों ने धारधार गेंदबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को लक्ष्य तक पहुँचने का मौका ही नही दिया। दिल्ली के लिए नॉर्टजे ने 2, रविचंद्रन अश्विन ने 1, अक्सर पटेल ने 1, कागिसो रबाडा ने 1 और आवेश खान ने 1 विकेट लिए और अपनी टीम को जीत दिला दिया। दिल्ली की टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Mankading को लेकर उलझे युवराज और शम्सी, युगांडा के स्पिनर ने पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज को किया मांकडिंग आउट

क्रिकेट में Mankading का रिश्ता पुराना है। लेकिन मांकडिंग से आउट करने के बाद क्रिकेट जगत में एक नया बवाल खड़ा हो...

समाजवादी पार्टी तमंचों की फैक्ट्री लगवाती थी, हम डिफेंस कॉरिडोर बनवा रहे हैं, यहां की बनी तोप पाकिस्तान पर चलेगी: CM Yogi

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi ) ने डिफेंस कॉरिडोर के बहाने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी तमंचों की फैक्ट्री लगवाती थी और हम डिफेंस कॉरिडोर बनवा रहे हैं। अब यूपी में बनने वाली तोप पाकिस्तान पर चला करेंगी।

‘Rudra’ का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज, OTT पर तहलका मचाने आ रहे हैं Ajay Devgn

बॅालीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) की डिजिटल डेब्यू सीरीज, रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस (Rudra: The Age of Darkness) का ट्रेलर आज रिलीज हो चुका है।

Rakesh Tikait ने भाजपा सरकार को चेताया, कहा- MSP पर कानून बनाने की लड़ाई जारी रहेगी

Rakesh Tikait: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने शनिवार को कहा कि किसानों की उपज के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून बनाने की लड़ाई जारी रहेगी।