होम खेल IPL 2021 : Kolkata Knight Riders ने Delhi Capitals को हराकर 7...

IPL 2021 : Kolkata Knight Riders ने Delhi Capitals को हराकर 7 साल बाद फाइनल में बनाई जगह, चेन्नई से होगा फाइनल मुकाबला

IPL 2021 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में Kolkata Knight Riders ने Delhi Capitals को हराकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल का मुकाबला चेन्नई और कोलकाता के बीच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी रही लेकिन 32 के स्कोर पर दिल्ली को पहला झटका लगा। पृथ्वी शॉ 18 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद मार्कस स्टोइनिस और शिखर धवन ने धीमी गति से रन को बढ़ाया। 71 के स्कोर पर दिल्ली को दूसरा और 83 के स्कोर पर तीसरा झटका लावा। शिखर धवन ने 39, और स्टोइनिस ने 18 रन बनाए। उसके बाद 6 रन बनाकर ऋषभ पंत भी पवेलियन लौट गए। शिमरोन हेटमायर ने 10 गेंदों में 17 रनों की तेज़ पारी खेली, लेकिन 19वें ओवर में 117 के स्कोर पर वह भी रन आउट हो गए। श्रेयस अय्यर ने 27 गेंदों में 30 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को 130 के पार पहुंचाया। अक्षर पटेल 4 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर की तरफ से वरुण चक्रवर्ती ने दो और शिवम मावी एवं लोकी फर्ग्युसन ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

लक्ष्य के जवाब में केकेआर की शुरुआत शानदार रही और वेंकटेश अय्यर ने शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 96 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई। वेंकटेश अय्यर ने 41 गेंदों में 55 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया। 13वें ओवर में 96 के स्कोर पर वेंकटेश अय्यर आउट हुए, लेकिन 14वें ओवर में केकेआर ने 100 का आंकड़ा पार किया।

केकेआर की टीम एकतरफा जीत की तरफ अग्रसर थी, लेकिन 16वें ओवर में 123 के स्कोर पर नितीश राणा के आउट होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने जबरदस्त वापसी की। 123/1 से स्कोर 20वें ओवर में 130/7 हो गया। नितीश राणा के बाद शुभमन गिल 46 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हुए, वहीं दिनेश कार्तिक, इयोन मॉर्गन, शाकिब अल हसन और सुनील नारेन खाता खोले बिना पवेलियन लौटे।आखिरी दो गेंदों में केकेआर को जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी और राहुल त्रिपाठी (11 गेंद 12*) ने छक्का लगाकर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से एनरिक नॉर्टजे, रविचन्द्रन अश्विन और कगिसो रबाडा ने दो-दो एवं आवेश खान ने एक विकेट लिया लेकिन टीम को रोमांचक हार से बचा नहीं सके।

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एनसीबी ने समीर वानखेड़े से की पूछताछ, कहा- ड्रग्स मामले की जांच करते रहेंगे, पढ़ें 27 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें…

APN Live Update: एनसीबी ने कहा कि आज एजेंसी ने करीब 4 घंटे तक समीर वानखेड़े का बयान दर्ज किया। उन्होंने टीम...

Bollywood News Updates: Katrina Kaif और Vicky Kaushal की गाड़ी की नंबर प्लेट ने लोगों का खींचा ध्यान, पढ़ें Entertainment से जुड़ी दिन भर...

Bollywood News Updates: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) लगातार सुर्खियों में हैं। दोनों के रिश्ते को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। वैसे इस रिश्ते पर दोनों तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया हैं। लेकिन दोनों को अक्सर साथ में स्पॉट किया जाता है। हाल ही में दोनों को रेशमा शेट्टी के बांद्रा ऑफिस के पास स्पॉट किया गया है।

Cricket News Updates: Shoaib Akhtar ने Live Show में दिया इस्तीफा, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Shoaib Akhtar को PTV एंकर ने Live Show के दौरान शो छोड़कर जाने को कह दिया। Shoaib Akhtar ने शो से इस्‍तीफा दिया, अपनी माइक टेबल पर रखी और शो से बाहर निकल गए। बता दें कि T20 World Cup 2021 में Pakistan की टीम अच्छा प्रर्दशन कर रही है और उधर कई पूर्व खिलाड़ी अपने बयान के चलते चर्चा में बने हुए है। वकार यूनिस की ‘नमाज’ वाले कमेंट के लिए काफी आलोचना हुई और उसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी। पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar को एक लाइव टीवी शो के दौरान एंकर ने उन्हें जाने के लिए कह दिया और इसके बाद लाइव शो के दौरान ही अख्तर ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

6 साल बाद जनता दरबार में पहुंचे Lalu Yadav, कहा- तेजस्वी ने उखाड़ दिया, अब हम विसर्जन करने आए हैं, देखें VIDEO

राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने आज करीब 6 साल बाद चुनावी प्रचार में हिस्सा लिया। लालू यादव के भाषण को सुनने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ी।