Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

छक्कों और चौकों की बारिश के दिन अब फिर से आने वाले हैं। क्रिकेट के मैदान में आईपीएल की बिसात पर सभी फ्रेंचाइजीं के मोहरे चुन लिए गए हैं। ऐसे में कोई वजीर बना तो कोई आम सैनिक भी नहीं बन पाया। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2018 की नीलामी में 12.5 करोड़ रुपए में हासिल किया। भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को 11 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन ने खरीदा। मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपए में खरीदा। वहीं कभी आईपीएल के सबसे फेवरेट और महंगे खिलाड़ियों में शामिल रहे सिक्सर किंग कहे जाने वाले क्रिस गेल को आईपीएल 2018 की नीलामी के पहले दिन कोई खरीददार नहीं मिला और वो अनसोल्ड रहे। क्रिस गेल इस बार नीलामी में मार्की प्लेयर्स​ लिस्ट में शामिल थे और उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था।

वहीं भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो भारत के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 5.2 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए बोली लगाई थी। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद ने ‘राइट टू मैच’ का प्रयोग करते हुए धवन को रिटेन कर लिया। दिग्‍गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को किंग्‍स इलवेन पंजाब ने 7.60 करोड़ रुपये में खरीदा। अजिंक्य रहाणे को 4 करोड़ रुपए में खरीदा गया था, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने अपने राइट टू मैच कार्ड का उपयोग कर इस भारतीय दिग्गज को हासिल किया। हरभजन सिंह को चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा जबकि बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन 2 करोड़ रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद के हुए। गौतम गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.8 करोड़ रुपए में खरीदा। करूण नायर को किंग्स इलेवन ने 5.6 करोड़ रुपए में खरीदा। नायर का बेस प्राइस 50 लाख रुपए था, लेकिन किंग्स ने उन्हें भारी रकम में हासिल किया। युवराज सिंह को 2 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन ने खरीदा। मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपए में खरीदा। मार्टिन गप्टिल बिना बिके रह गए। ऑलराउंडरों के पहले समूह में केदार जाधव सबसे ज्यादा 7.8 करोड़ रुपए में बिके। उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा। दिनेश कार्तिक को केकेआर ने 7.4करोड़ रुपए में खरीदा। रिद्धिमान साहा अब 5 करोड़ रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में हर फ्रेंचाइजी के पास इस सीजन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 80 करोड़ की कीमत थी। लेकिन खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद टीम के पास सीमित पैसा है। राजस्थान और पंजाब के पास हालांकि सबसे ज्यादा 67.5 करोड़ रुपये हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने सिर्फ एक-एक खिलाड़ी को रिटेन किया है। पंजाब ने सिर्फ हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को रिटेन किया है। चेन्नई, दिल्ली, और मुंबई के पास 47 करोड़ रुपये की कीमत है। बेंगलोर के पास 49 करोड़ रुपये हैं। हैदराबाद और कोलकाता के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 59 करोड़ रुपये हैं।

रिटेन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा, रिषभ पंत, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली हैं।

इस खरीदारी के बीच वीरेंद्र सहवाग ने प्रीति जिंटा की चुटकी भी ली और उनपर ट्वीट भी किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.