होम खेल IPL 2021: Chennai Super Kings ने जीत के साथ की आगाज, ऋतुराज...

IPL 2021: Chennai Super Kings ने जीत के साथ की आगाज, ऋतुराज गायकवाड़ की पारी से चेन्नई 20 रनों से विजयी

IPL का दूसरा चरण आज से शुरू हो चुका है और दूसरे चरण के पहले मैच (IPL-14 के 30वें मैच) में ही पता चल गया कि क्यों आईपीएल इतना चर्चित टूर्नामेंट है। आज के उतार चढ़ाव के मैच में Chennai Super Kings ने Mumbai Indians को 20 रनों से हराकर प्लेऑफ के लिए मजबूत दावेदारी पेश की। चेन्नई सुपरकिंग्स इस जीत के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गयी। ऋतुराज गायकवाड़ को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी की

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नही रही। 35 रन के भीतर ही चेन्नई ने 4 विकेट गंवा दिए थे। उसके बाद रविंद्र जडेजा ने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच 81 रनों की साझेदारी हुई। रविंद्र जडेजा ने इस दौरान 26 रनों के योगदान दिया। जडेजा के आउट होने के बाद ब्रावो ने भी मोर्चा संभाला और गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी। ब्रावो ने महज 8 गेंदों में 23 रन बनाए और टीम अच्छी स्तिथि में पहुंचा दिया। इस बीच ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी को एक तरफ से संभाले रखा और साथ ही साथ प्रहार भी जारी रखा। गायकवाड़ ने 58 गेंदों पर नाबाद 88 रन बनाकर चेन्नई को बेहतर स्तिथि में पहुंचा दिया। वहीं मुम्बई इंडियंस के लिए गेंदबाजी करते हुए बुमराह ने 33 रन देकर 2, मिल्ने ने 21 रन देकर 2, और बोल्ट ने 33 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई इंडियंस की शुरुआत भी उतनी अच्छी नही रही और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना सकी और मुकाबले को 20 रनों से गंवा दिया। मुम्बई के लिए सौरभ तिवारी ने नाबाद 50 रन बनाए। उसके अलावा डी कॉक ने 17, मिल्ने ने 15, अनमोलप्रीत ने 16, कीरोन पोलार्ड ने 15, और ईशान किशन ने 11 रन बनाए लेकिन मुंबई को जीत नही दिला सके। मुंबई को इस मैच में रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या की कमी जरूर खली होगी। मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब अपनी कमर कसनी होगी। चेन्नई के लिए गेंदबाजी करते हुए ब्रावो ने 3, दीपक चाहर ने 2, हज़लवुड ने 1, शार्दूल ठाकुर ने 1 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें:

IPL 2021: आज से शुरू हो रहा है खेलों का महाकुंभ, Mumbai Indians और Chennai Super Kings के मुकाबले से होगा दूसरे चरण का आगाज

Pakistan से बिना मैच खेले वापस लौटेगी New Zealand टीम, सुरक्षा कारणों से रद्द किया सीरीज

CPL 2021 का खिताब St Kitts and Nevis Patriots ने अपने नाम किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Scotland ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर सबको चौंकाया

T20 World Cup के दूसरे मैच में ही बड़ा उलटफेर हो गया। इस मैच में Scotland ने Bangladesh को 6 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सभी टीमों को सतर्क कर दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। क्रिस ग्रीव्स को हरफनमौला खेल (45 एवं 2/19) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Priyanka Gandhi Vadra होंगी UP Congress चुनाव अभियान का चेहरा : P L Punia

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश (UP) में कांग्रेस के चुनाव अभियान का चेहरा होंगी, ये बात कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने आज कहा। पुनिया को अगले साल यूपी चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रमुख 20-सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है,

17 अक्टूबर: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

Kerala में भारी बारिश से मची तबाही के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश की वजह से इडुक्की और कोट्टायम जिलों में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ, जिसके कारण यह हादसा हुए। एनडीआरएफ का राहत दल तुफान और बारिश में फंसे लोगों को बचाने में दिन-रात लगी हुई है।

सिंघु बॉर्डर में हुई दलित व्‍यक्ति की मौत पर बसपा प्रमुख Mayawati ने सीबीआई जांच की मांग की, कहा – मामला गंभीर है

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख Mayawati ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर कथित तौर पर निहंग सिख द्वारा की गई एक दलित व्यक्ति मौत की पर सीबीआई जांच की मांग की है।