होम खेल IPL 2022 Retention: सभी फ्रेंचाइजी की रिटेंशन लिस्ट जारी, इन खिलाड़ियों को...

IPL 2022 Retention: सभी फ्रेंचाइजी की रिटेंशन लिस्ट जारी, इन खिलाड़ियों को किया गया रिटेन, जानें सबकुछ

IPL 2022 को लेकर सभी टीमें अपनी तैयारी में जुटी है। आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन जनवरी में होना है। उससे पहले मौजूदा 8 टीमों के फ्रेंचाइजियों को मंगलवार 30 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नामों का एलान करना है। आज रात 9:30 बजे से खिलाड़ियों की नामों की घोषणा की जाएगी। रिटेंशन के पहले कुछ टीमों के खिलाड़ियों की नामों पर मोहर लगा दिया गया है।

Cricket News Updates: फिल्म ’83’ का ट्रेलर रिलीज, कपिल देव की वो पारी जो 83 वर्ल्ड कप के दौरान किसी ने नहीं देखी थी, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी खबरें


दिल्ली के लिए ये चार खिलाड़ी हुए रिटेन

ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और एनरिक नॉर्टजे।

दिल्‍ली 2020 में आईपीएल फाइनल में पहुंची थी, लेकिन वहां उसे मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा, वहीं 2021 में भी टीम ने प्‍लेऑफ में जगह बनाई थी।

कोलकाता के लिए ये चार खिलाड़ी हुए रिटेन
सुनील नारायन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर।

2012 और 2014 की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स साल 2021 के सीजन में फाइनल में तो पहुंची, लेकिन टूर्नामेंट का अपना तीसरा खिताब जीतने से चूक गई।

मुंबई के लिए ये चार खिलाड़ी हुए रिटेन
रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार और कीरोन पोलार्ड।

मुंबई की टीम ने सबसे ज्‍यादा पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्‍जा जमाया है. टीम ने साल 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में खिताबी जीत अपने नाम की. हालांकि 2021 के पिछले सीजन में टीम प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करने में कामयाब नहीं हो सकी थी।

चेन्नई के लिए ये चार खिलाड़ी हुए रिटेन
महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और मोइन अली।

चेन्‍नई ने साल 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्‍जा जमाया है। अब पांचवां खिताब जीतने के लिए चेन्नई को भी नए सिरे से टीम बनानी होगी।

हैदराबाद के लिए रिटेन हुए खिलाड़ी 

केन विलियमसन, अब्दुल समद, उमरान मालिक।

डेविड वॉर्नर की अगुआई में सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2016 में इंडियन प्रीमियर लीग की चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की थी। हैदराबाद फ्रेंचाईजी ने अगले सीजन से पहले अपनी टीम को बिल्‍कुल नए सिरे से तैयार करने का फैसला किया है और ऐसे में अब ये देखना दिलचस्‍प होगा कि नीलामी के जरिये ये टीम किन खिलाडि़यों के साथ अपनी नई फौज तैयार करती है।  

बैॆगलोर के लिए ये खिलाड़ी हुए रिटेन
विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज

विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत से पहले ही साफ कर दिया था कि वो अब इस फ्रेंचाइजी के कप्‍तान नहीं रहेंगे। ऐसे में ये भी तय है कि अब टीम नए कप्‍तान की अगुआई में नए जोश और नई योजना के साथ मैदान पर कदम रखेगी।

राजस्थान के लिए ये खिलाड़ी हुए रिटेन

संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल

पंजाब के लिए ये खिलाड़ी हुए रिटेन

मंयक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह

IPL 2022 Retention: सभी फ्रेंचाइजी आज करेंगी खिलाड़ियों के नाम की घोषणा, जानें कब और कहां देख सकते हैं LIVE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bihar: शराबबंदी से जुड़े नियमों में होगा बदलाव, बजट सत्र में पेश हो सकता है संशोधन विधेयक

Bihar: बिहार ( Bihar ) में शराबबंदी नीतीश सरकार की प्राथमिकताओं में से एक रही है। हालांकि शराबबंदी जिस तरह से लागू है उसे लेकर विपक्ष हमेशा सरकार को घेरता है।

Free Fire January 27 Redeem Codes को ऐसे करें हासिल

Free Fire January 27 Redeem Codes: फ्री फायर भारत के सबसे लोकप्रिय गेम में से एक है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि...

Punjab Election 2022: Rahul Gandhi ने Jalandhar में की वर्चुअल रैली, बोले- CM चेहरे का निर्णय कार्यकर्ताओं से पूछकर लेंगे

Punjab Election 2022: पंजाब में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी तैयारियों में जुटी हुई है और कांग्रेस की कोशिश 2017 के शानदार प्रदर्शन को दोहराने की है।

विदेश मंत्री S. Jaishankar कोरोना संक्रमित, संपर्क में आए लोगों से एहतियात बरतने को कहा

S. Jaishankar: विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बारे में उन्होंने खुद ट्वीट कर जानकारी दी।