होम खेल Ireland ने दूसरे T-20 मुकाबले में United Arab Emirates को हराया

Ireland ने दूसरे T-20 मुकाबले में United Arab Emirates को हराया

संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) और आयरलैंड (Ireland) के बीच खेले जा रहे दूसरे मुकाबले मे आयरलैंड ने संयुक्त अरब अमीरात को 7 विकेट से हराया।

संयुक्त अरब अमीरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। यू्एई की शुरूआत अच्छी नहीं रही। वसीम मुहम्मद 4 रन के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद चिराग और चुंदंगापॉयल रिजवान भी 26 के स्कोर आउट हो गए। चुंदंगापॉयल रिजवान ने 9 और चिराग ने 16 रन बनाए। उसके बाद मुहम्मद उस्मान और बासिल हमीद ने मिलकर कुछ रन की सझेदारी की। बासिल हमीद के रूप में चौथा विकेट 45 रन के स्कोर पर गिरा। बासिल हमीद ने 14 रन की पारी खेली। बासिल हमीद के आउट होने के बाद वृति अरविंद ने उस्मान के साथ मिलकर 47 रन की सझेदारी की। 92 के स्कोर पर उस्मान आउट हो गए।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

उसके बाद 92 के स्कोर पर मुस्तफा भी आउट हो गए और 96 पर सातवां विकेट अरविंद का गिरा। उस्मान ने 35, अरविंद ने 14 रन बनाए। अंत में काशिफ दाउद ने 17, और अहमद रजा ने 12 रन बनाकर स्कोर को 123 रन तक पहुंचा दिया। संयुक्त अरब अमीरात ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए। आयरलैंड के लिए गेंदबाजी करते हुए कर्टिस कैंपर ने 3, मार्क अडायर ने 2, और बेंजामिन व्हाइट में 2 विकेट चटकाए।

आयरलैंड की शानदार शुरूआत

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरूआत शानदार रही। पॉल स्टर्लिंग और केविन ओ ब्रायन ने पहले विकेट के लिए 90 रन की सझेदारी की। पॉल स्टर्लिंग 53 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद केविन ओ ब्रायन भी 96 के स्कोर पर आउट हो गए। केविन ओ ब्रायन ने 46 रन बनाए। उसके बाद तीसरा विकेट 115 रन पर गिरा। कर्टिस कैंपर ने 9 और गैरेथ डेलानी ने 7 रन बनाकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। संयुक्त अरब अमीरात के लिए बासिल हमीद ने 3 विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

संयुक्त अरब अमीरात : अहमद रज़ा (कप्तान), बासिल हमीद, चिराग सूरी, काशिफ दाउद, मुहम्मद उस्मान, चुंदंगापॉयल रिजवान, रोहन मुस्तफा, सुल्तान अहमद, वृति अरविंद (विकेटकीपर), वसीम मुहम्मद, जहूर खान।

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, केविन ओ’ब्रायन, एंडी बालबर्नी , गैरेथ डेलानी, कर्टिस कैंपर, हैरी टेक्टर, नील रॉक, मार्क अडायर, एंडी मैकब्राइन, ग्राहम कैनेडी, जोश लिटिल, बेंजामिन व्हाइट।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : SunRisers Hyderabad ने Royal Challengers Bangalore को हराया, आरसीबी की टॉप-2 की उम्मीद को लगा झटका

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

South Africa में मिले कोरोना के नए वेरिएंट को WHO ने Omicorn नाम दिया, यूरोपीय देशों ने रद्द की Flights

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में कोरोना के रुप B.1.1529 मिले नए वेरिएंट को काफी खतरनाक बाताय जा रहा है। जानकारों का कहना है कि यह अब तक का सबसे खतरनाक वेरिएंट है। अब इसे विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने भी वेरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित कर दिया है। डब्ल्यूएचओ ने इस वेरिएंट को Omicorn नाम दिया है।

Siddharth Shukla की बर्थ एनिवर्सरी पर रिलीज होगा एक्टर का पहला रैप सॉन्ग, मौत से पहले किया था रिकॉर्ड

जैसे-जैसे अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) का बर्थ डे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे फैंस उनकी यादों को याद करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। बिग बॉस 13 के सीन से लेकर उनके टीवी शो तक, प्रशंसक स्टार को याद करने और उनके जन्मदिन के महीने को खास बनाने के लिए काफी कुछ सोच रहे हैं।

Katni:Devanand Tripathi ने किया जिले का नाम रोशन, ICAR की प्रवेश परीक्षा में प्राप्त किया 5वां स्थान

Katni: ICAR की प्रवेश परीक्षा में देवानंद त्रिपाठी (Devanand Tripathi) ने पूरे देश में 5वां स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। मूल रूप से कटनी के रजरवारा गांव के रहने वाले देवानंद अब दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित एग्रीकल्चर संस्थान में शिक्षा प्राप्त करेंगे। देवानंद ने बीएससी एग्रीकल्चर में अपना ग्रेजुएशन जबलपुर के जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय ( Jawaharlal Nehru Krishi Vishwavidyalaya) से किया है। जेएनकेवी में प्रवेश पाने के लिए भी देवानंद ने पीएटी की परीक्षा में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था। प्रवेश परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करके उत्साहित देवानंद ने कहा है कि वो कृषि के क्षेत्र में ही आगे काम करना चाहते हैं और अपने अनुसंधान से भारत को कृषि के क्षेत्र में और मजबूत बनाना चाहते हैं।

Madhya Pradesh: सीएम Shivraj Singh Chouhan ने मिंटो हॉल का नाम Kushabhau Thackeray रखने का ऐलान किया, राजनीतिक हलकों में हो रहा है विरोध

Madhya Pradesh में इस समय शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने 'नाम बदलो अभियान' चलाया है। बीते 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कायाकल्प किये गये हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन किया। उसके बाद शिवराज सिंह ने रेलवे को पत्र लिखकर इंदौर के पातलपानी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर टंट्या मामा रेलवे स्टेशन रखने को कहा औऱ अब शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह ने घोषणा की कि अब मिंटो हॉल का नाम स्व. कुशाभाऊ ठाकरे हॉल किया जाता है।