Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

गुजरात के अहमदाबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच भगवान जगन्नाथ की 141वीं रथयात्रा शुरू शनिवार को शुरु हो गई है। इस रथ यात्रा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल हुए। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने रथ को खींच कर इस रथयात्रा की शुरुआत की। भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को लेकर मंदिर और पुलिस ने सभी तरह के कड़े इंतजाम किए हैं। सुरक्षाबल के जवानों को भारी संख्या में तैनात किया गया है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी ने वार्षिक जगन्नाथ रथ यात्रा के शुभ अवसर पर ट्वीटर के जरिए बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि “भगवान जगन्नाथ यात्रा के आशीर्वाद से हमारा देश तरक्की की नई ऊंचाई पर पहुंचा। सभी भारतीय सुखी और समृद्धि हो।” इसके साथ ही पीएम मोदी ने प्रसिद्ध मंदिर के तीन देवताओं के वीडियो भी ट्वीटर पर शेयर किए।

भगवान जगन्नाथ के सम्मान में गुजरात में वार्षिक रथ यात्राएं विभिन्न स्थानों पर निकली जा रही हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जगन्नाथ उत्सव में देशभर से करीब 10 लाख लोग आकर इसमें हिस्सा लेंगे। ओडिशा के पुरी में ओडिया उत्सव के दौरान निकलने वाली रथ यात्रा में हर साल लाखों हिंदू श्रद्धालु पहुंचते हैं जबकि अहमदाबाद की रथ यात्रा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार्यक्रम है।

गुजरात सरकार ने शुक्रवार को कहा था कि रथ यात्रा के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं। गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए गृह विभाग और पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की थी। जडेजा ने कहा कि 14 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम के लिए सभी 33 जिलों में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किए जाएंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.