होम देश Jammu-Kashmir: घाटी में क्या हो रहा है? ट्विटर यूर्जस ने कहा-...

Jammu-Kashmir: घाटी में क्या हो रहा है? ट्विटर यूर्जस ने कहा- #KashmirNeedsToBeHeard

Jammu-Kashmir में बीते महीने में बढ़ी आतंकी गतिविधियों को सख्ती से समाप्त करने के लिए केंद्र और जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सेना और सुरक्षाबलों को फ्री हैंड दे दिया है। इसके साथ ही सेना की ओर से जम्मू-कश्मीर की आम आवाम से अपील की गई है कि सुरक्षा बलों के द्वारा चलाये जा रहे व्यापक सर्च अभियान में सहयोग करे और अपने घरों से बाहर न निकले।

कश्मीर के लोगों के सपोर्ट में ट्विटर पर KashmirNeedsToBeHeard ट्रेंड कर रहा है

वहीं ट्विटर पर कश्मीर की आवाम के अधिकारों के हक में यूजर #KashmirNeedsToBeHeard ट्रेंड करा रहे हैं। ट्विटर पर लोगों का कहना है कि कश्मीर की आवाम किसी भी कीमत पर अमन और चैन चाहती है। इसके अलावा लोगों का कहना है कि कश्मीर शांति और लोकतंत्र का पक्षधर है और वहां पर किसी भी बेगुनाह को सजा नहीं मिलनी चाहिए। इसके लिए हमें मिलकर आवाज उठाने की जरूरत है।

रजनीश गुप्ता नामक एक यूजर कह रहे हैं कि कश्मीर पिछले 7 दशक से आतंकवाद को झेल रहा है। वहां सुरक्षित जीवन एक मजाक बनकर रह गया है।

एक अन्य यूजर मिथिला ट्वीटर पर लिखती हैं कि वो कश्मीर के लोगों के साथ खड़ी हैं, कश्मीर की जनता को केवल सुख और शांति चाहिए।

सेना के जवान अर्ध सैन्यबलों के साथ मिलकर आतंकियों के खिलाफ पुंछ और राजौरी जिलों के वन क्षेत्र में लगातार आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं। 9 दिनों से चल रहे इस आपरेशन में कई सैनिकों के भी हताहत होने की खबरें हैं।

सेना ने लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है

बीते कुछ महीने में आतंकियों के द्वारा नागरिकों और सैन्य बलों हो रहे हमलों में काफी तेजी आयी है, जिससे आजीज आकर अब सुरक्षा बल बी आरपार की लड़ाई के मूड में है। इसके लिए संदिग्ध क्षेत्रों में सुरक्षा कर्मियों की भारी तादात को तैनात कर दिया गया है। वहीं इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है। इसके लिए मेंढर में लाउडस्पीकरों से सार्वजनिक घोषणाएं भी की गई। वहीं भट्टा दुर्रियां और आसपास के क्षेत्रों में स्थानीय मस्जिदों से मुनादी कर लोगों को सतर्क किया गया।

आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के कई जवान हुए हैं शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में विगत दिनों आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक जेसीओ समेत 4 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट अधिकार क्षेत्र में डीकेजी के करीब के गांवों में ऑपरेशन शुरू किया था। सेना के पास इंटेलिजेंस इनपुट है कि उस इलाके में अब भी आतंकियों की भारी तादात मौजूद है।

इसी सिलसिले में सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने भिंबर गली सहित पुंछ के कई फॉरवर्ड इलाकों का दौरा किया था और वहां आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन का जायजा लिया था। इसके साथ ही दिल्ली में अमित शाह हालात पर नजर बनाये रखे हुए हैं। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा हर समय गृह मंत्री अमित शाह के साथ संपर्क में हैं और राज्यपाल की ओर से हालात की पूरी जानकारी गृह मंत्रालय के पास भेजी जा रही है।

इसे भी पढ़ें: Jammu And Kashmir: 39 दिन का है मनदीप सिंह का बेटा, चार महीने पहले हुई थी गज्जन सिंह की शादी, कश्मीर में शहीद हुए जवानों की काफी मार्मिक है कहानी

Jammu And Kashmir: Srinagar में आतंकियों ने 1 कश्मीरी पंडित और टीचर को उतारा मौत के घाट, स्कूल पर किया हमला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IGNOU 2022 Session: दो नए विषयों में शुुरू हुआ B.A कोर्स, यहां पढ़ें जानकारी..

IGNOU ने सत्र 2022 में दो नए विषयों में B.A Course कराने का निर्णय लिया है।

Punjab Election 2022: Arvind Kejriwal ने चुनाव से पहले किया बड़ा वादा, कहा- अगर AAP सत्ता में आई तो पंजाब में नहीं लगेगा नया...

Punjab Election 2022: AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को जालंधर में एक राजनीतिक रैली को संबोधित किया।

Share Market : 57,200 अंकों की भारी गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

सप्‍ताहांत भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) की शुरुआत तेजी के साथ हुई।

Munawwar Rana ने सीएम योगी पर दिया बयान, बोले- वो दोबारा मुख्‍यमंत्री बने तो छोड़ दूंगा UP

शायर Munawwar Rana ने अपने बयान के चलते एक बार फिर बार सुर्खियों में आ गए हैं। Munawwar Rana ने एलान किया ।