होम देश Jammu-Kashmir के पूर्व राज्यपाल बोले- कश्मीर में 15% मांगा जाता है कमीशन,...

Jammu-Kashmir के पूर्व राज्यपाल बोले- कश्मीर में 15% मांगा जाता है कमीशन, जानें देशभर का क्या बताया रेट…

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राजस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान जम्मू-कश्मीर में भ्रष्टाचार की स्थिति पर बयान दिया। मालूम हो कि बतौर राज्यपाल सत्यपाल मलिक जम्मू कश्मीर में भी सेवा दे चुके हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने वो किया और कश्मीर में जो कि इतना भ्रष्ट राज्य है कि आप अंदाज़ा नहीं लगा सकते। सारे देश में कमीशन 4-5% माँगा जाता है, कश्मीर में 15% मांगा जाता है। बाद में मेरे रहते वहां कोई करप्शन का बड़ा काम नहीं हुआ।”

‘मैं सीना ठोक के कह सकता हूं कि मेरी सारी जांच करवा लें’

सत्यपाल मलिक ने कहा, “आदमी की सबसे बड़ी ताक़त उसकी ईमानदारी है। मेरी शपथ हो रही थी जब मंत्री की तो वीपी सिंह जी ने मुझे कहा कि सतपाल संभल कर काम करना। मैंने पूछा कि क्यों। कहने लगे कि बेईमानी करने के बाद प्रधानमंत्रियों से नहीं लड़ा जा सकता। और हम दोनों को प्रधानमंत्रियों से लड़ना है। लिहाज़ा पाक साफ़ रहना है। मैं जो कश्मीर से लौटने के बाद किसानों के लिए बोल दिया बेधड़क, अगर मैं कश्मीर में कुछ कर लेता तो मेरे घर तो ईडी पहुंच जाती सबसे पहले, इनकम टैक्स वाले पहुंच जाते। आज मैं सीना ठोक के कह सकता हूँ कि प्रधानमंत्री के पास सारी संस्थाएं हैं और मेरी सारी जांच करवा लें, मैं ऐसे ही बेधड़क रहूँगा क्योंकि मेरे पास कुछ नहीं है।”

कश्मीर में मेरे पास अडानी और संघ से जुड़ी फाइलें आई थीं- मलिक

मेघालय के राज्यपाल ने बताया, ‘मेरे कश्मीर में जाने के बाद दो फ़ाइलें मेरे पास आयी। एक में तो अंबानी इन्वॉल्व्ड थे। एक में संघ के बड़े अफ़सर हैं, वो थे। पुराने महबूबा के सरकार के मिनिस्टर थे जो अपने को प्रधानमंत्री के बहुत नज़दीक बताते थे। दोनों विभाग के सचिव ने मुझे ये बताया कि साहब इसमें घपला है। मैंने दोनों डील कैन्सल कर दिए। सचिव ने मुझे ये भी बताया कि साहब डेढ़-डेढ़ सौ करोड़ रुपया इसमें आपको मिल सकता है। मैंने कहा कि मैं तो पांच कुर्ते-पायजामे लेकर आया हूँ, ऐसे ही चला जाऊंगा। लेकिन एहतियातन मैंने प्रधानमंत्री जी से वक़्त लिया और उनसे मिलने गया। उनको मैंने कहा कि साहब ये फ़ाइल हैं। ये इसमें घपला है। ये लोग इसमें शामिल हैं। ये आपका नाम लेते हैं। आप बताएं कि क्या करना है। अगर इसको कैन्सल नहीं करना है तो मैं छोड़ देता हूं, किसी दूसरे को लगा दीजिए मेरी जगह। मैं रहूंगा तो इसको होने नहीं दूंगा। मैं इस बात की तारीफ़ करूंगा प्रधानमंत्री की के उन्होंने कहा कि नहीं सतपाल भ्रष्टाचार पर कोई समझौता करने की ज़रूरत नहीं है।’

‘महबूबा मुफ्ती और अबदुल्लाओं के खिलाफ दिए थे जांच के आदेश’

सत्यपाल मलिक ने कहा, “फारूक अब्दुल्ला रोशनी ऐक्ट लाये थे कि ये सरकारी ज़मीनें हैं। हम ठीक-ठाक दाम पर दे देंगे। इससे जो रुपया मिलेगा उससे बिजली की हालात सुधारेंगे। बिजली की हालत तो सुधरी नहीं। कई एकड़ का प्लॉट फारूक अब्दुल्ला को मिल गया। उनके बेटे को मिल गया। महबूबा को मिल गया। मुझे जब लोगों ने शिकायत कि तो मैंने पता करवाया। तो पता चला कि बिलकुल ऐसा ही है। मैंने वो सारा कैन्सल कर दिया और उसकी जांच बैठा दी। अब वहां जांच भी सरकारी संस्थाएं करती हैं। वो भी डरते हैं कि कल को ये आ जाएंगे।’

उन्होंने कहा, ‘…तो वहां बहुत अच्छी एक लेडी जज चली गयीं थी। मैंने उन लोगों को कहा कि जज साहब के पास चले जाओ। तो वो हाईकोर्ट में चले गए। मिस मित्तल थीं और उन्होंने सारा मामला सीबीआई को पकड़ा दिया। अब सब नेताओं के बंगले कैंसल हो गए। सबकी ज़मीनें कैंसल हो गयीं।”

यह भी पढ़ें: Satyapal Malik का खुलासा, कश्मीर में अंबानी और RSS की तरफ से रिश्वत की हुई थी पेशकश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

India Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटों में 8,439 नए मामले सामने आए हैं

India Covid-19 Update: देश में Corona के नए वेरिएंट Omicron के केस बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन को लेकर सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9,525 लोगों की रिकवरी हुईं जबकि 195 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।