Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जाट समुदाय आरक्षण के मुद्दे को लेकर सोमवार को दिल्ली में आन्दोलन करने वाले हैं, इस खबर के बाद से ही दोनों राज्यों के कुछ क्षेत्र हाई अलर्ट पर हैं। पुलिस प्रशासन को इस आन्दोलन के दौरान शहर में हंगामा होने की आशंका है। इस आन्दोलन के कारण शहर में स्थिति न बिगड़े ये सब देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कई अहम फैसले किये हैं।

आपको बता दें जाट आन्दोलन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन(DMRS) को सावधानी बरतने को कहा है। इन्ही निर्देशों को मानते हुए रविवार शाम से ही कई मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे। दिल्ली-एनसीआर के नोएडा, हरियाणा के गुरु द्रोणाचार्य से लेकर हुडा सिटी सेंटर मेट्रो सेंटर। कौशाम्बी से वैशाली मेट्रो स्टेशन और नोएडा सेक्टर-15 से लेकर नोएडा सिटी सेंटर, सराय से लेकर एस्कॉर्ट्स मुजेसर मेट्रो सेवा पर असर पड़ेगा।

डीएमआरसी ने इस मामले में औपचारिक ऐलान करते हुए कहा है कि रविवार रात 11:30 बजे से ये मेट्रो बंद रखने का फैसला लिया गया है, इसलिए राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, मंडी हाउस, जनपथ, लोक कल्याण मार्ग, खान मार्केट, शिवाजी स्टेडियम, प्रगति मैदान को मुख्य तौर पर बंद रखा जाएगा। इन स्टेशन के भीतर मेट्रो चलती रहेगी। एंट्री और एग्जिट नहीं हो पायेगी लेकिन यात्री मेट्रो चेंज कर सकेंगे।

आन्दोलन के चलते पूरे शहर में तीन स्तर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है जिसके तहत कई इलाकों में आज ही धारा 144 लागू कर दी जाएगी। साथ ही पुलिस के आलावा पैरामिलिट्री फोर्स की 110 कम्पनियां शहर के तमाम बॉर्डर पर तैनात रहेंगी। शहर के अंदर आने-जाने वाले हर व्यक्ति और वाहनों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। ट्रैक्टर-ट्रॉली और आंदोलन संबंधित किसी भी वाहन को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

इस मुद्दे को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर गाइडलाइन जारी की है, साथ ही कहा है जिन छात्रों की परीक्षा है उन्हें आईडी दिखा कर जाने दिया जाएगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.