Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हरियाणा में जाट आरक्षण पर बीजेपी सांसद और जाट आरक्षण संघर्ष समिति आमने-सामने आ गए हैं। जाटों की रोहतक के जसिया में रैली शुरू हो गई है। जींद में भाजपा सांसद और गैर जाट नेता राजकुमार सैनी की रैली होगी। वहां भी लोग जुटने शुरू हो गए हैं। दोनों रैलियों के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जसिया में हरियाणा पुलिस के अलावा अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों को भी तैनात किया गया है।

बता दें कि आज इस मसले पर दो बड़ी जनसभाएं होने वाली हैं। एक तरफ अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने रोहतक में रैली बुलाई है, वहीं दूसरी तरफ आरक्षण के विरोध में कुरक्षेत्र से बीजेपी के सांसद राजकुमार सैनी जींद में ‘समानता महासम्मेलन’ कर रहे हैं। वहीं इन रैलियों के मद्देनजर अलर्ट रखा गया है और राज्य सरकार ने अर्द्धसैनिक बलों की 25 कंपनियां भी मंगवाई है।

वहीं इस मामले में हरियाणा पुलिस की माने तो कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए राज्य के लगभग 13 जिलों में पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। पुलिस का दावा किया कि स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है।

इसके अलावा रैली को देखते हुए प्रशासन ने बस सेवाओं को तुरंत प्रभाव से बंद कर दिया है। रैली स्थल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। राजकुमार सैनी का विरोध कर रहे जाटों ने पिछले दो दिन से जींद-चंडीगढ़ हाईवे को जाम कर रखा है। आंदोलनकारियों के पथराव में जींद के एसपी और डीसी भी घायल हो गए थे। रैली को देखते हुए किसी भी रूट पर रोडवेज की बस नहीं चलेंगी। जिले में बस सेवाएं रैली खत्म होने के बाद शुरू होंगी। रैली को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर है पुलिस बल तैनात है।

गौरतलब है कि गृह सचिव एसएस प्रसाद ने अधिकारियों के साथ मीटिंग कर जींद और रोहतक की पल-पल की रिपोर्ट मुख्यालय भेजने के निर्देश दिए हैं। साथ ही स्थिति पर नजर रखने और कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस मुख्यालय से वरिष्ठ अधिकारी पहले ही रोहतक, जींद और कैथल जिलों में पहुंच चुके हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.