होम देश Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़...

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की

Jawad Cyclone Live Tracking: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं। मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक डिप्रैशन एक चक्रवाती तूफान की शक्ल ले सकता है जो ओडिशा और आंध्र प्रदेश में तटीय क्षेत्रों की ओर बढ़ रहा है। इस चक्रवाती तूफान का नाम Jawad रखा गया है। फिलहाल सभी संबंधित मंत्रालय और एजेंसियां ​​संभावित चक्रवात के प्रभाव का मुकाबला करने के लिए मिलकर काम कर रही हैं।

एनडीआरएफ की 62 टीमें तैनात

Image

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की कुल 62 टीमों को चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश – आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में तैनात किया गया है। इनमें से 29 टीमों को नावों, ट्री-कटर और दूरसंचार उपकरणों से लैस किया गया है और 33 को स्टैंडबाय पर रखा गया है। साथ ही, तटरक्षक और नौसेना ने बचाव कार्य के लिए जहाजों और हेलीकॉप्टरों को तैनात किया है। वायुसेना के जवान और सेना के इंजीनियर कोर भी स्टैंडबाय पर हैं।

Jawad शनिवार तड़के दस्तक देगा

https://pbs.twimg.com/media/FFmwlWJX0AsF-kM?format=jpg&name=small
Source- windy.com

मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवात Jawad शनिवार तड़के आंध्र प्रदेश-ओडिशा तटों पर दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो दिनों में, अंडमान और निकोबार, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी और अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होगी। कहा गया है कि शनिवार को ओडिशा के कुछ इलाकों में अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है। रविवार को, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार अगले दिन असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने तटीय क्षेत्रों में 100 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवा चलने और समुद्र की खराब स्थिति की चेतावनी दी है और मछुआरों से इस दौरान समुद्र में न जाने को कहा है।

यह भी पढ़ें: क्या है ‘Jawad’? जानें सबकुछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में लगेगी 1214 खिलाड़ियों की बोली, 49 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें 896 भारतीय खिलाड़ी और 318 खिलाड़ी शामिल हैं। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श उन 49 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा गया है।

Priyanka Chopra-Nick से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, इन सेलिब्रेटी ने सरोगेसी के जरिए बच्चों को दिया जन्म

आज के समय में बॅालीवुड में सरोगेसी का चलन चल रहा हैं अभी हाल ही में Priyanka Chopra और निक जोनस (Nick Jonas) ने बताया है कि वे एक बच्चे के माता पिता बन गए हैं

Goa Election 2022: Sanjay Raut का Congress पर तंज, बोले- उनसे उधार लेना पड़ेगा आत्मविश्वास

Goa Election 2022: गोवा विधानसभा चुनाव में गठबंधन न करने को लेकर शिवसेना नेता Sanjay Raut ने महाराष्ट्र में अपने साथी कांग्रेस...

HPU Recruitment 2022: 8वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

HPU Recruitment 2022: Himachal Pradesh University में Group B,C और D के पदों पर वैकेंसी निकली है।