जम्मू कश्मीर: बीजेपी नेता के घर पर ग्रेनेड से हमला, 4 साल के बच्चे की मौत, 7 लोग घायल

0
197

जम्मू कश्मीर में गुरुवार को आतंकियों ने भारतीय जनता पार्टी के नेता जसबीर सिंह के घर पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस घटना में चार साल के बच्चे की मौत हो गई और 7 लोग बुरी तरह जख्मी बताए जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार हमला उस वक्त हुआ जब जसबीर का पूरा परिवार छत पर मौसम का लुत्फ ले रहा था।

घटना राजौरी जिले के खांडली इलाके में हुई है। आतंकियों ने उन्हें बीजेपी का नेता होने के नाते निशाना बनाया। इस घटना में उनके चार साल की भतीजे की जान चली गई।

घटना के बाद राजौरी जिले में सुरक्षा बढ़ी दी गई है। जबकि आज स्थानीय संगठनों द्वारा बंद का ऐलान किया गया है। राजौरी में हुए इस हमले की जिम्मेदारी People’s Anti-Fascist Front (PAFF) ने ली है. अब एजेंसियों द्वारा इसकी जांच की जा रही है।

जम्मू कश्मीर में कुछ समय से बीजेपी नेताओं पर हमले की घटना तेजी से बढ़ी है। 29 जून रविवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में रहने वाले स्पेशल पुलिस ऑफिसर फयाज अहमद भट की आतंकियों ने घर में घुसकर हत्या कर दी थी। इस दौरान देश के दुश्मनों ने उनकी पत्नी को भी नहीं बक्शा पत्नी को भी गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था।

हमले में फयाज अहमद की 21 साल की बेटी राफिया बुरी तरह जख्मी हो गई थी। उसने सोमवार की सुबह 4 बजे दुनिया को अलविदा कह दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने फयाज के 10 महीने के पोते पर भी रहम नहीं दिखाया और उसे जमीन पर पटक दिया।

वहीं साल 2018 में जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव अनिल परिहार और उनके भाई अजीत परिहार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद पुलिस ने किश्तवाड़ में कर्फ्यू लगा दिया था। घटना के विरोध में इलाके में तनाव फैल गया था और लोगों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन कर दिया। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेना बुलाई गई थी।

यह भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीर: बीजेपी के प्रदेश सचिव और उनके भाई की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने स्पेशल पुलिस अधिकारी को गोलियों से किया छल्ली, 10 माह बच्चे को जमीन पर पटका, 4 की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here