Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इन दिनों चारों तरफ चर्चा का विषय बनें हुए है। हर तरफ उनके कारनामे की तारीफें की जा रही है। बता दें कि कार्तिक ने त्रिकोणीय टी-20 फाइनल मैच में 8 गेंदों पर 29 रन बनाकर बांग्लादेश के हाथों से जीत छीनकर भारत के नाम कर दी। इसी वजह से इनकी तुलना भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की जाने लगी, जिस पर कार्तिक ने कहा कि धोनी जिस यूनिवर्सिटी के टॉपर हैं मैं उसमें अभी पढ़ रहा हूं।

कार्तिक ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, ‘‘जब धोनी की बात आती है तो मैं अभी यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा हूं जबकि वे टॉपर हैं। वे ऐसे खिलाड़ी हैं जिसका मैं हमेशा अनुसरण करता हूं। उनके साथ तुलना अनुचित होगी।’’

कार्तिक ने कहा, ‘‘धोनी करियर पूरी तरह से अलग था और मेरा करियर पूरी तरह से अलग है। वह बेहतरीन खिलाड़ी है। धोनी युवाओं की मदद के लिये खुलकर बोलता है। मेरा मानना है कि इस तरह की तुलना पूरी तरह से अनुचित है। जैसे मैंने कहा कि वह संभवत: यूनिवर्सिटी का टॉपर है जबकि मैं अभी पढ़ रहा हूं। मैं जिस स्थिति में हूं उससे खुश हूं।

उन्होंने कहा कि मैंने वर्षों में जो अच्छे काम किये उससे मुझे वह छक्का जड़ने में मदद मिली। वह शाट छक्के के लिये चला गया। संभवत: दो मिमी अतिरिक्त से वह छक्का बन गया।’’ ‘‘मेरे लिये उसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। जब आप घरेलू क्रिकेट खेलते हो तो यह कठिन दौर होता है। अचानक इस तरह से चर्चा में आने से अच्छा लग रहा है।

दिलचस्प बात यह है कि कार्तिक ने सितंबर 2004 में इंग्लैंड में चैंपियन्स ट्रॉफी के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था जबकि धोनी ने इसके तीन महीने बाद दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। अगले 14 वर्षों में धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान और सीमित ओवरों के सफल क्रिकेटर बने गये जबकि कार्तिक जूझते रहे और मौके का इंतजार करते रहे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.