होम देश Kawardha Violence: अमित जोगी का भूपेश बघेल पर निशाना, कहा, बघेल छत्तीसगढ़...

Kawardha Violence: अमित जोगी का भूपेश बघेल पर निशाना, कहा, बघेल छत्तीसगढ़ के सीएम हैं यूपी के नहीं

Kawardha Violence अब सांप्रदायिक हिंसा की जगह राजनीतिक रंग ले रही है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी कबीरधाम में दोनों समुदायों के बीच शांति स्थापित करने पहुंचे। कवर्धा पहुंचे अमित जोगी मुख्यमंत्री भूपेश बधेल को आड़े हाथों लेते हुए बड़ा बयान दिया है।

अमित जोगी का भूपेश बघेल पर हमला

अमित जोगी ने कहा कि भूपेश बघेल जी को याद रखना चाहिए वो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री हैं, उत्तरप्रदेश के नही। उनका अब तक कवर्धा न आना बहुत ही दुर्भाग्यजनक है। दरअसल कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के मामले में पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखीमपुर के लिए रवाना हुए थे लेकिन लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर यूपी पुलिस ने कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए उन्हें लखीमपुर ताने की इजाजत नहीं दी थी। जिसके बाद भूपेश बघेल एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गये थे। उसी बात पर तंज कसते हुए अमित जोगी ने भूपेश पर निशाना साधा।

भूपेश बघेल पर बयान देने के बाद अमित जोगी ने कबीरधाम के डीएम और एसपी से मुलाकात की और उनसे कर्फ्यू हटाने का आग्रह किया साथ ही जोगी ने शान्ति स्थापित करने सभी धर्म गुरुओं से सर्वधर्म सभा भी करने का आग्रह किया।

क्या हुआ था कवर्धा में

कवर्धा में बीते 3 अक्टूबर को हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद अब हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक हिंसा के मामले में अब तक कुल 104 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें से 11 लोगो की गिरफ्तारी बीते सोमवार को की गई। पुलिस ने सभी लोगों को विभिन्न धाराओं में निरुद्ध किया है। मामले में जाला पुलिस के द्वारा जांच जारी है और अभी और लोगों के गिरफ्तारी की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस मामले में जिले के डीएम और एसपी का कहना है कि हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं और जल्द ही जन-जीवन सामान्य गति के चलने लगेगा।

मालूम हो कि बीते रविवार को धार्मिक झंडा लगाने से शुरू हुए बवाल के बाद बड़ी संख्या में दो समुदाय के लोग सड़क पर लाठियां, रॉड और डंडे लेकर निकल आए और घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। कई बस्तियों में बढ़ते हंगामे और हिंसा के बाद पुलिस को लाठी चार्ज तक करना पड़ा। जिसके बाद हिंदू संगठनों ने कवर्धा-जबलपुर नेशनल हाईवे पर चक्काजाम भी किया।

विश्व हिंदू परिषद का जिला प्रशासन पर आरोप

उपद्रव के बाद प्रशासन ने हालात सामान्य होने तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। वहीं विश्व हिंदू परिषद ने दो पक्षों में हुए विवाद के बाद पुलिस कार्रवाई पर नाराजगी जताई थी। जिसके बाद कवर्धा बंद का आह्वान किया गया था। विहिप का आरोप था कि पुलिस ने इस मामले में पीड़ित पक्ष को ही पीटा और उसके इलाज में देरी की। साथ ही दुर्गेश देवांगन की पिटाई मामले में मजिस्ट्रियल जांच की मांग की है। तनाव को देखते हुए इलाके में अब भी भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh : कवर्धा मुद्दे को लेकर राजनीति तेज, BJP ने भेजा प्रतिनिधिमंडल

Chhattisgarh: कवर्धा में दो समुदायों के बीच तनाव, लगा कर्फ्यू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IND vs NZ: Ajaz Patel ने रचा इतिहास, कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की, सभी 10 भारतीय बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद एक-एक करके सभी 10 के 10 विकेट अपनी झोली में डाल ली। कीवी स्पिनर Ajaj Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं।

Amethi में बनेंगी 5 लाख AK-203 राइफल्स, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

आत्मनिर्भर भारत (Aatmanirbhar Bhaarat) की तरफ कदम बढ़ाते हुए केंद्र सरकार ने देश के रक्षा क्षेत्र (Defence Sector) को भी मजबूत करने का फैसला किया है। इसी कड़ी में भारतीय सेना में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला AK सीरीज का AK-203  का निर्माण अब भारत में किया जाएगा। पहले AK-203 को रसिया (Russia) से मंगवाना पड़ता था लेकिन Make in India प्रोजेक्ट के तहत उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में 5 लाख AK-203 बनाया जाएगा। यह भारत और रसिया का Joint Venture होगा। इसे रसिया की Kalashnikov कंपनी बनाती है। इसलिए AK-203 को AK-203 Kalashnikov भी का जाता है। यह साझेदारी Ordnance Factory Board और रसिया के Rosoboronexport के बीच हुई है। सरकार इस पर काफी सालों से विचार कर रही थी जिसकी 4 दिसंबर को घोषणा कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में स्थित अमेठी राजनीतिक गढ़ माना जाता है। यहां के खोरबा प्लांट में 5 लाख Kalashnikov AK-203 बनाया जाएगा।

शादी की खबरों के बीच Katrina Kaif के घर पहुंचे Vicky Kaushal फैंस बोले-‘Sadda Punjabi Dulha’

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जल्द ही विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। लेकिन वह अपने वर्कआउट सेशन को मिस नहीं कर रही हैं। उन्हें आज 4 दिसंबर को फिर से जिम के लिए निकलते हुए देखा गया। वहीं बीती रात विक्की कौशल को बांद्रा में कैटरीना के घर जाते देखा गया था। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद कपड़ोे की फीटिंग के लिए विक्की उनके घर गए हैं। बता दें कि वह आधी रात के बाद घर से निकले थे।

UP Election 2022: दो बार विधायक और एक बार सांसद रहे Dhananjay Singh पर है 25 हजार का इनाम, कई मुकदमे हैं दर्ज

UP Election 2022:  धनंजय सिंह पूर्वांचल का वो नाम है, जो तीन दफे 'माननीय' का तमगा पा चुका है। दो दफे विधायक औऱ एक बार सासंद रहा धनंजय सिंह जब 90 के दशक में तिलकधारी सिंह कॉलेज, जौनपुर में इंटरमीडियट की पढ़ाई करने पहुंचा तो चेहरे पर ठीक से मुंछ की रेख भी नहीं आयी थी, हड्डियों के ढांचे पर शर्ट-पैंट का लबादा ओढ़े हर किसी से भिड़ने को तैयार रहता था।