Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन विराट की सेना पहली पारी में मात्र 105 रन ही बना सकी।  विराट की कप्तानी में लगातार 6 सीरीज़ जीतने वाली टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ पुणे में सीरीज का पहला मैच खेल रही है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 260 रनों पर ऑलआउट कर दिया। जिसके जबाव में भारत की पारी के शुरूआत में ही विकेट गिरने शुरू हो गए। इस वक्त भारत के सबसे सफल बल्लेबाज, कप्तान विराट कोहली भी पिछले ढ़ाई साल में पहली बार आज शून्य पर ही पैवेलियन लौट गए। विराट के आउट होने के बाद रहाणे और लोकेश राहुल ने पारी को थोड़ी देर संभाला लेकिन 94 रन के स्कोर पर लोकेश राहुल ने अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद भारत ने अगले 11 रन के अंदर 7 विकेट खोए और पूरी टीम मात्र 105 रन पर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में भारत पर 155 रन की बढ़त हासिल कर ली। भारतीय गेंदबाजों ने भी ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में परेशान किया और उनके पहले तीन विकेट मात्र 61 रन के स्कोर पर गिरा दिए। हालांकि भारतीय फिल्डर्स ने आज स्टीव स्मीथ का तीन बार कैच ड्रॉप कर दिया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 143 रन रहा। ऑस्ट्रेलिया को अबतक कुल 298 रनों की बढ़त मिल चुकी है।

पुणे में खेला गया आज का मैच पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा। दिनभर में गेंदबाजों ने कुल 15 विकेट झटके जिनमें 10 विकेट ऑस्ट्रेलियाई गेंजबाजों ने लिए और 5 विकेट भारतीय गेंदबाजों ने लिया। अश्विन ने आज एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह भारत के लिए एक घरेलू सीजन में सबजे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़कर अश्विन 2016-17 के सीजन में भारत में 10 टेस्ट मैचों में 64 विकेट ले चुके हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.