होम खेल IPL 2021 के एलिमिनेटर में Kolkata Knight Riders ने Royal Challengers Bangalore...

IPL 2021 के एलिमिनेटर में Kolkata Knight Riders ने Royal Challengers Bangalore को हराया, Delhi से होगा दूसरा क्वालीफायर मुकाबला

IPL 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में Kolkata Knight Riders ने Royal Challengers Bangalore को 4 विकेट से हराया। इस मुकाबले को जीतकर कोलकाता ने क्वालीफायर-2 में जगह बनाई। दूसरा क्वालीफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 13 अक्टूबर को खेला जाएगा।

टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। आरसीबी की शुरुआत काफी अच्छी रही और विराट कोहली (33 गेंद 39) ने देवदत्त पडीक्कल (18 गेंद 21) के साथ पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े, लेकिन पावरप्ले खत्म होने से पहले छठे ओवर में पडीक्कल आउट हो गए। इसके बाद 10वें ओवर में 69 के स्कोर पर श्रीकर भरत भी 16 गेंदों में सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए। 13वें ओवर में 88 के स्कोर पर विराट कोहली भी आउट हो गए।14 ओवर में आरसीबी ने 100 का आंकड़ा पार किया, लेकिन 15वें ओवर में 102 के स्कोर पर एबी डीविलियर्स भी 11 रन बनाकर आउट हो गए।

17वें ओवर में 112 के स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल (18 गेंद 15) के आउट होने से आरसीबी को बहुत बड़ा झटका लगा। 19वें ओवर में 126 के स्कोर पर शाहबाज़ अहमद भी 13 रन बनाकर आउट हो गए। आखिरी ओवर में डेनियल क्रिश्चन भी 135 के स्कोर पर 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। हर्षल पटेल 8 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को 140 के करीब पहुंचाया। केकेआर की तरफ से नारेन के अलावा लोकी फर्ग्युसन ने दो विकेट लिए।

IPL 2021 : Dhoni के ताबड़तोड़ पारी से Chennai Super Kings ने Delhi Capitals को हराया, नौवीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई

लक्ष्य के जवाब में केकेआर की शुरुआत अच्छी रही और शुभमन गिल (18 गेंद 29) ने वेंकटेश अय्यर (30 गेंद 26) के साथ पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े, लेकिन पावरप्ले खत्म होने से पहले छठे ओवर में गिल आउट हुए। सातवें ओवर में 53 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी भी सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। 11वें ओवर में 79 के स्कोर पर वेंकटेश अय्यर आउट हुए।यहाँ से सुनील नारेन ने 15 गेंदों में 26 रनों की धुआंधार पारी खेली और नितीश राणा (25 गेंद 23) के साथ 12वें ओवर में ही टीम को 100 के पार पहुंचा दिया।

हालाँकि 15वें ओवर में 110 के स्कोर पर नितीश राणा और 18वें ओवर में 125 और 126 के स्कोर पर सुनील नारेन एवं दिनेश कार्तिक (10) के आउट होने से आरसीबी ने वापसी की कोशिश की, लेकिन शाकिब अल हसन (9) ने कप्तान इयोन मॉर्गन (5) के साथ मिलकर टीम को दो गेंद शेष रहते रोमांचक जीत दिला दी। आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल एवं मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Tejashwi Yadav की शादी तय, 9 दिसंबर को Delhi में होगी सगाई

Tejashwi Yadav की जल्द ही शादी होने वाली है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद (Lalu Yadav) और राबड़ी देवी के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी को लेकर मंगलवार शाम से चर्चा तेज हो गयी है। मीडिया खबरों के अनुसार लालू प्रसाद और राबड़ी देवी की मौजूदगी में 9 दिसंबर को दिल्ली में उनकी सगाई होने वाली है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि तेजस्वी यादव की होने वाली दुल्हन हरियाणा (Hariyana) की रहने वाली हैं।

Bigg Boss 15: Abhijit Bichukale ने कहा Rakhi Sawant के पति किराए पर हैं, भड़की एक्ट्रेस ने खींचे बाल

Bigg Boss 15: शो में राखी सावंत (Rakhi Sawant) के पति रितेश (Ritesh) के आ जाने के बाद से शो काफी दिलचस्प हो गया हैं। बता दें कि उनके पति बिग बॉस के दो सीजन से एक रहस्य बने हुए थे। आखिरकार इस बार राखी ने अपने पति को सबके सामने लाकर होश उडा दिए हैं। पिछले साल राखी ने राहुल वैद्य में कहा था कि उनकी शादी रितेश नाम के एक व्यक्ति से हुई है लेकिन चीजें सुचारू नहीं हैं। उसने खुलासा किया कि रितेश ने उनकी शादी को स्वीकार करने से इनकार कर दिया और वर्षों से उससे नहीं मिला। अब, बिग बॉस 15 में, रितेश ने सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन किया और रियलिटी शो में वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी के रूप में शामिल हुए।

RBI Monetary Policy: Home Loan, Car Loan और सस्‍ता होने के आसार नहीं, रेपो रेट में नहीं हुआ कोई बदलाव

RBI Monetary Policy: देश मे Omicron के बढ़ते मामलों के बीच RBI की तरफ से नीतिगत बदलाव नहीं किए गए हैं। बुधवार को जारी Monetary Policy के बाद मीडिया से बात करते हुए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि मार्जिनल स्टैंडिंग फैसिलिटी(MSF) रेट और बैंक रेट बिना किसी बदलाव के साथ 4.25% रहेगा। रेपो रेट बिना किसी बदलाव के साथ 4% रहेगा। रिवर्स रेपो रेट भी बिना किसी बदलाव के साथ 3.35% रहेगा।

Delhi Air Pollution: राहत की खबर, हवा ‘बहुत खराब’ श्रेणी से सुधर कर ‘खराब’हुई

Delhi Air Pollution: दिल्ली वालों के लिए एक राहत की खबर है। हालांकि देश के राजधानी की हवा अब भी 'खराब' है। लेकिन पहले की तरह 'बहुत खराब' नहीं है यानी बुधवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी से ‘खराब’ की हो गई है।