होम देश Lakhimpur Kheri Case: किसान नेता Yogendra Yadav से पीड़ित परिवार...

Lakhimpur Kheri Case: किसान नेता Yogendra Yadav से पीड़ित परिवार ने पूछा- क्या हम किसान नहीं हैं? आपके साथी ने एक्शन रिएक्शन वाली बात क्यों कही?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में 3 अक्तूबर को हुई घटना का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। इस मामले पर विपक्ष योगी सरकार (Yogo Government) से सवाल कर रहा है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra) के इस्तीफे की मांग कर रहा है। सभी किसान नेता घटना में मारे गए पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर रहे हैं। इसी बीच किसान नेता योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) भी घटना में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा (Shubham Mishra) के घर पहुंचे थे। इस बात की जानकारी योगेंद्र यादव ने खुद ट्वीट कर दी है।

Yogendra Yadav ने किया ट्वीट

योगेंद्र यादव जब पीड़ित परिवार के घर पहुंचे तो उन्हें देखकर परिवार का दर्द फूट पड़ा। परिवार ने पूछा कि क्या हम किसान नहीं है। यहां पर आपके साथ ने एक्शन रिएक्शन वाली बात क्यों कही?

योगेंद्र यादव ने ट्वीट कर बताया कि शहीद किसान श्रद्धांजलि सभा से वापिसी में बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर गए। परिवार ने हम पर गुस्सा नही किया। बस दुखी मन से सवाल पूछे: क्या हम किसान नहीं? हमारे बेटे का क्या कसूर था? आपके साथी ने एक्शन रिएक्शन वाली बात क्यों कही? उनके सवाल कान में गूंज रहे हैं!

Rakesh Singh Tikait ने कही थी एक्शन रिएक्शन वाली बात

दरअसल लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 9 अक्तूबर को कहा था कि हिंसा में जो बीजेपी के कार्यकर्ता मारे गए वो ‘एक्शन का रिएक्शन’ था। टिकैत ने शनिवार को कहा था कि वह उन्हें अपराधी नहीं मानते, जिन्होंने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर हत्या की क्योंकि उन्होंने तो प्रदर्शनकारियों के ऊपर कार चढ़ाए जाने की प्रतिक्रिया में ऐसा किया।

बता दें कि घटना में मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए 12 अक्तूबर को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था जिसमें कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा शामिल हुईं थी। कल आखिरी श्रद्धांजलि सभा थी। इसी में योगेंद्र यादव भी शामिल हुए थे।

2 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हुई थी मौत

गौरतलब है पूरे देशभर में तीनों कृषि कानून के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं। इसी तरह उत्तर प्रदेश का मिनी पंजाब कहा जाने वाला लखीमपुर खीरी में किसान रविवार को तीनों कृषि कानून को लेकर विरोध कर रहे थे। तभी कथित तौर पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने किसानों को कुचल दिया जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में एक स्थानीय पत्रकार समेत 2 बीजेपी नेताओं की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें:

लखीमपुर खीरी हिंसा: BJP कार्यकर्ताओं की मौत पर Rakesh Tikait बोले, “यह एक्शन का रिएक्शन था”

Lakhimpur Kheri Case: सबूतों की भरमार, आरोपी नहीं हुए अभी तक गिरफ्तार, लखीमपुर खीरी जाएंगे Rahul Gandhi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Delhi Air Pollution: राहत की खबर, हवा ‘बहुत खराब’ श्रेणी से सुधर कर ‘खराब’हुई

Delhi Air Pollution: दिल्ली वालों के लिए एक राहत की खबर है। हालांकि देश के राजधानी की हवा अब भी 'खराब' है। लेकिन पहले की तरह 'बहुत खराब' नहीं है यानी बुधवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी से ‘खराब’ की हो गई है।

कौन हैं Damodar Mauzo? जिन्हें मिला है ज्ञानपीठ पुरस्कार

Konkani के साहित्यकार Damodar Mauzo को वर्ष 2022 के लिए प्रतिष्ठित Jnanpith award प्रदान किया गया है। भारतीय ज्ञानपीठ ने मंगलवार को बताया, "ज्ञानपीठ पुरस्कार चयन समिति ने वर्ष 2021 – 2022 के लिए ज्ञानपीठ पुरस्कार की घोषणा कर दी है।"

Happy Birthday Dharmendra: 86 साल के हुए धर्मेंद्र, जानें उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के हैंडसम हीरों धर्मेंद्र आज 86 साल के हो गए हैं। धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था। जन्मदिन के मौके पर दोनों बेटों सनी देओल और बॉबी देओल ने अपने-अपने इंस्टाग्राम पर धर्मेंद्र के साथ फोटो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों में खास जगह बना ली हैं। उनके अभिनय के सभी लोग दिवाने हैं उन्हें हिन्दी सिनेमा में हैंडसम मैन के नाम से भी पुकारा जाता हैं। बता दें कि पंजाबी परिवार में जन्में धर्मेंद्र का करियर लाइफ इतना आसान नहीं था तो, आइए जानते हैं उनके जुड़े कुछ किस्से

Ashes 2021: Australia ने गाबा में England को 147 रनों पर किया ढेर, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने लिए पांच विकेट

Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के पहले दिन Australia की टीम पूरी तरह से हावी। Australia ने पहली पारी में England को 147 रनों पर समेट दिया। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम को सस्ते में समेट दिया। कमिंस के अलावा स्टार्क और हेजलवुड ने 2-2 विकेट लेकर इंग्लैंड को 147 रनों पर ही पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया।