होम देश Lakhimpur Kheri मामले पर बोले NCP प्रमुख शरद पवार, 'BJP मामले में...

Lakhimpur Kheri मामले पर बोले NCP प्रमुख शरद पवार, ‘BJP मामले में ले स्टैंड, मंत्री अजय मिश्रा दें अपने पद से इस्तीफा’

Lakhimpur Kheri मामले पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने बीजेपी (BJP) से पक्ष लेने को कहा है। पवार ने कहा कि बीजेपी को मामले में स्टैंड लेना चाहिए। शरद पवार ने कहा, ‘मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दखल दिया तब जाकर आशीष मिश्रा ( मंत्री अजय मिश्रा के बेटे) की गिरफ्तारी हो सकी। चाहे सीएम योगी हों या केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा , वे मामले से बच नहीं सकते हैं। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को इस्तीफा देना चाहिए। ‘ साथ ही साथ पवार ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस को लगता है कि वे अभी भी महाराष्ट्र के सीएम हैं। एनसीपी प्रमुख ने कहा, ‘मैं चार बार महाराष्ट्र का सीएम रहा हूं पर मुझे याद भी नहीं है। फडणवीस अपनी हार को अभी तक पचा नहीं सके हैं।’

कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से की मुलाकात

बता दें कि लखीमपुर खीरी मामले को लेकर आज कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। मालूम हो कि कांग्रेस लखीमपुर मामले में निष्पक्ष जांच के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग कर रही है। इस बाबत राष्ट्रपति कोविंद ने कांग्रेस नेताओं को आश्वासन दिया कि वे सरकार से इस मामले में बातचीत करेंगे।

यह भी पढ़ें: BJP सांसद मनोज तिवारी ने सीएम केजरीवाल पर लगाया मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप, कहा- जल्द शुरू की जाए छठ पर्व की तैयारी

आशीष मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया

बता दें कि मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने इस महीने की शुरुआत में लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी थी। घटना में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गयी थी। मामले में आशीष मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने मिश्रा को पुलिस रिमांड में भेजा है।

कांग्रेस केंद्र और यूपी की बीजेपी सरकार पर हमलावर

आज राष्ट्रपति से मिलने वाले कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी और प्रियंका गांधी वाड्रा शामिल थे। मालूम हो कि लखीमपुर मामले को लेकर कांग्रेस केंद्र और यूपी की बीजेपी सरकार पर हमलावर रही है। आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर पार्टी किसी भी लिहाज से इस मुद्दे को हाथ से निकलना नहीं देना चाहती है। कल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मृत किसानों के लिए आयोजित अंतिम अरदास में भी शामिल हुई थीं।

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman अमेरिका दौरे पर, लखीमपुर मामले पर कहा- किसानों की मौत निंदनीय, हम नहीं कर रहे किसी का बचाव

वहीं आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि लखीमपुर मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के दो मौजूदा जजों की निगरानी में की जानी चाहिए। जिससे न्याय हो सके और दोषियों को सख्त सजा मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

India Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटों में 8,439 नए मामले सामने आए हैं

India Covid-19 Update: देश में Corona के नए वेरिएंट Omicron के केस बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन को लेकर सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9,525 लोगों की रिकवरी हुईं जबकि 195 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।