होम देश Lakhimpur Kheri Violence : अंतिम अरदास में शामिल हुईं Priyanka Gandhi, कांग्रेस...

Lakhimpur Kheri Violence : अंतिम अरदास में शामिल हुईं Priyanka Gandhi, कांग्रेस ने कहा- ‘हम गांधी को मानने वाले लोग हैं…’

Lakhimpur Kheri Violence : लखीमपुर में 3 अक्‍टूबर को मारे गए किसानों की आत्‍मा की शांति के लिए अंतिम अरदास की जा रही है। इसका अयोजन वहीं हो रहा है जहां किसानों की मौत हुई थी। इस अंतिम अरदास में शामिल होने के लिए किसान नेता राकेश टिकैत, राष्‍ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी, कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू समेत कई नेता लखीमपुर पहुंचे। इस दौरान राष्‍ट्रीय लोक दल के अध्‍यक्ष जयंत चौधरी को बरेली एयरपोर्ट पर पुलिस ने हिरासत में लिया था जिसे कुछ देर बाद छोड़ दिया गया। बताया जा रहा है कि लखीमपुर आने वाले किसानों को जगह जगह रोका गया।

हालांकि इनसब के बावजूद काफी संख्‍या में किसान अंतिम अरदास में शामिल होने के लिए लखीमपुर पहुंचे।

यह भी पढ़ें : Lakhimpur Kheri Violence Video: Varun Gandhi ने जारी किया नया वीडियो, कहा-“किसानों का गुस्सा फूटे, इससे पहले सरकार न्याय करे”

कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लखीमपुर में शहीद किसानों की अंतिम अरदास में गुरु ग्रंथ साहब के सामने मत्‍था टेककर अपनी श्रद्धांजलि व्‍यक्‍त की। अपनी श्रद्धांजलि देने के बाद प्रियंका गांधी अंतिम अरदास में शामिल होने आए अन्‍य लोगों के साथ ही मंच से नीचे बैठीं।

इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के एक पदाधिकारी ने कहा था कि किसी भी नेता को ‘अंतिम अरदास’ में मंच साझा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, वहां केवल संयुक्त किसान मोर्चा के नेता मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें : Lakhimpur Kheri Violence: राज्य का नाम है उत्तर प्रदेश पर इन पांच सवालों का कोई नहीं दे रहा है उत्‍तर

इनसब के बीच लखीमपुर खीरी मामले में आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को अपराध शाखा कार्यालय ले जाया गया, जहां एसआईटी उससे गहन पूछताछ कर रही है। देश की विपक्षी पार्टियों की ओर से सत्‍ताधारी बीजेपी पर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को हटाने का दबाव बनाया जा रहा है।

कांग्रेस ने कहा, ‘हम गांधी के मानने वाले…’

इससे पहले एक जनसभा को संबोधित करते हुए छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था, ”एक लाइन अंग्रेजों की है, दूसरी लाइन कांग्रेस और गांधी की है। अंग्रेजों ने उस समय मुंशीगंज में किसानों को गोलियों से भूना था आज भाजपा वालों ने किसानों को गाड़ी से कुचल दिया है। हम गांधी को मानने वाले लोग हैं, अन्याय और अत्याचार के खिलाफ लड़ना जानते हैं।”

बता दें कि इसी मुद्दे पर बनारस में एक किसान रैली आयोजित की गई थी जिसमें काफी भीड़ उमड़ी थी।

Lakhimpur Khiri कांड का Video जिसे वरुण गांधी ने किया था शेयर

इससे पहले वरुण गांधी ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि, “लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का यह वीडियो किसी की भी आत्मा को झखझोर देगा। पुलिस इस वीडियो का संज्ञान लेकर इन गाड़ियों के मालिकों, इनमें बैठे लोगों, और इस प्रकरण में संलिप्त अन्य व्यक्तियों को चिन्हित कर तत्काल गिरफ्तार करे।”

Lakhimpur Khiri Case क्‍या है?

गौरतलब है पूरे देशभर में तीनों कृषि कानून के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं। इसी तरह उत्तर प्रदेश का मिनी पंजाब कहा जाने वाला लखीमपुर खीरी में किसान रविवार 3 अक्‍टूबर को तीनों कृषि कानून को लेकर विरोध कर रहे थे। तभी कथित तौर पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने किसानों को कुचल दिया जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में एक स्थानीय पत्रकार समेत 2 बीजेपी नेताओं की मौत हुई है।

संबंधित खबरें :

Lakhimpur Kheri: विपक्षी दलों में फूट! अखिलेश ने प्रियंका पर साधा निशाना

Lakhimpur kheri: जदयू से लेकर अपना दल तक ने उठाया सवाल, NDA सहयोगियों के भी निशाने पर आयी Yogi Adityanath सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।