होम देश Lakhimpur Kheri Violence: सीजेएम कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री Ajay Mishra के खिलाफ...

Lakhimpur Kheri Violence: सीजेएम कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री Ajay Mishra के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग को खारिज किया

Lakhimpur Kheri Violence के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग को सीजेएम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि जब पत्रकार रमन कश्यप की हत्या के मामले में पहले से ही मुकदमा चल रहा है और मामले में विवेचना जारी है। तब फिर नये सिरे से प्राथमिकी दर्ज करने का कोई कारण नहीं बनता है।

मालूम हो कि बीते 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में 4 किसानों के साथ एक स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप समेत कुल 8 लोग मारे गये थे।

मृत पत्रकार रमन कश्यप के भाई ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी

मृत पत्रकार रमन कश्यप के भाई ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के खिलाफ अलग से FIR दर्ज करने की मांग को लेकर सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

रमन कश्यप के भाई ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी, उनके पुत्र आशीष मिश्रा सहित कुल 14 लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए अलग से मुकदमा दर्ज कराने के संदर्भ में धारा 156 (3) सीआरपीसी के तहत सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी।

सीजेएम कोर्ट में अजय मिश्रा खिलाफ दी गई थी अर्जी

दाखिल अर्जी पर रमन कश्यप के भाई के वकील ने 1 दिसंबर को सीजेएम कोर्ट में अर्जी पर बहस करते हुए मुकदमा दर्ज कराए जाने के मांग की थी।

मामले में सुनवाई करते हुए सीजेएम चिंताराम ने आदेश के लिए 6 दिसंबर यानी सोमवार की तारीख तय की थी, लेकिन किन्हीं कारणों से सोमवार की शाम तक फैसला नहीं आया। जिसके बाद सीजेएम चिंताराम ने फैसले के लिए 7 दिसंबर यानी मंगलवार की तारीख तय कर दी। मंगलवार को जारी अपने आदेश में जज चिंताराम ने उस अर्जी को खारिज कर दिया।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में बीते अक्टूबर महीने की 3 तारीख को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के गांव तिकुनिया में एक कार्यक्रम था। उस समय तिकुनिया में कृषि कानूनों के विरोध में किसान धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। तभी कथिततौर पर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र ने जीप से सड़क पर चल रहे किसानों को कुचल दिया। जिसमें कुल 4 किसानों की मौत हो गई थी। हादसे में कुल 8 लोग मारे गये थे।

इसे भी पढ़ें: Varun Gandhi ने अपनी ही पार्टी को घेरा, ट्वीट कर कहा-“लखीमपुर खीरी की घटना को हिंदू बनाम सिख की लड़ाई में तब्दील करने की कोशिश हो रही है”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Jammu-Kashmir News: लेफ्टिनेंट जनरल बोले- घाटी में सुरक्षाबलों और लोगों के अथक प्रयासों से आतंकी घटनाओं में आई कमी

ammu-Kashmir News: उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी-संबंधी घटनाओं और पथराव की गतिविधियों में कमी आई है।

BECIL 2022: Investigator और Supervisor पदों पर निकली भर्ती, 25 जनवरी है आखिरी तारीख, जल्द करें Apply

BECIL 2022: नौकरी की तलाश में बैठे युवाओं के लिए शानदार खबर है।

Bahujan Samaj Party ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

Bahujan Samaj Party प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के 51 उम्मीदवार की सूची जारी की।

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के नीलामी लिस्ट से बाहर हुए Chris Gayle, गेल सहित अब इन खिलाड़ियों का जलवा नहीं दिखेगा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। नीलामी से पहले आईपीएल की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ ने अपने तीन-तीन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। लेकिन इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं, जिन्हें आप इस बार खेलते नहीं देखेंगे।