होम देश Lucknow University में 50 छात्र Corona Positive, रद्द की गई सभी परीक्षाएं

Lucknow University में 50 छात्र Corona Positive, रद्द की गई सभी परीक्षाएं

Lucknow University ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते एक बड़ा फैसला लिया गया है। दरअसल यूनिवर्सिटी के 50 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यूनिवर्सिटी ने 15 जनवरी, 2022 से 31 जनवरी, 2022 के बीच होने वाली सभी सेमेस्टर परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है।

9k=

Hostels खाली करने के आदेश

University ने UG और PG के छात्रों को Hostel खाली करने को भी कहा है, ताकि छात्र सुरक्षित अपने घर पहुंच जाएं। कुछ छात्रों में कोरोना के Minor लक्ष्ण भी देखे गए हैं। ऐसे में जो भी छात्र UG, PG की परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं वो Latest Updates के लिए यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट lkouniv.ac.in/ पर विजिट करते रहें। वहीं University की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन में घोषणा की गई है कि जल्द परीक्षा की नई तारीखें घोषित की जाएंगी।

Lucknow University ने जारी किया आधिकारिक नोटिस

Lucknow University द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, “Lucknow University और संबद्ध कॉलेजों के छात्रों को सूचित किया जाता है कि विश्वविद्यालय में बढ़ते COVID-19 मामलों को देखते हुए 15 जनवरी से 31 जनवरी के बीच सभी परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। परीक्षाओं की नई तारीखें जल्द जारी की जाएंगी।

तय नहीं की किस Mode में होगी परीक्षा

जारी किए गए आदेश के अनुसार, Uttar Pradesh में सभी कॉलेजों की कक्षाओं को 16 जनवरी, 2022 तक बंद करने का आदेश दिया गया है। हालांकि, नोटिस में यह भी कहा गया था कि परीक्षा निर्धारित समय के अनुसार Offline Mode में आयोजित की जा सकती हैं।

लेकिन तीसरी लहर के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई छात्र ऑनलाइन परीक्षा की मांग कर रहे हैं। इसलिए, Lucknow University परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित करने का फैसला किया है। लेकिन इस बात का फैसला नहीं किया गया है कि परीक्षा Online Mode में आयोजित की जाएगी या तब तक स्थगित रहेगी जब तक हालात सुरक्षित नहीं हो जाते।

Lucknow में मामले 10,000 के पार

ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले 24 घंटों में Uttar Pradesh में 14,765 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद Uttar Pradesh में कुल मामले 71,022 के पार जा चुके हैं। राज्य में सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर और लखनऊ में पाए गए हैं। इन दोनों जिलों में मामले 10,000 के पार जा चुके हैं।

Corona Case in India, Corona Update

यह भी पढ़ें:

UPPSC PCS 2021: जारी की गई परीक्षा की तारीख, यहां पढ़ें गाइडलाइन्स

UPSC 2021: UPSC Mains Exam को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स बना रहे Memes, आप भी देखें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Jammu-Kashmir News: लेफ्टिनेंट जनरल बोले- घाटी में सुरक्षाबलों और लोगों के अथक प्रयासों से आतंकी घटनाओं में आई कमी

ammu-Kashmir News: उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी-संबंधी घटनाओं और पथराव की गतिविधियों में कमी आई है।

BECIL 2022: Investigator और Supervisor पदों पर निकली भर्ती, 25 जनवरी है आखिरी तारीख, जल्द करें Apply

BECIL 2022: नौकरी की तलाश में बैठे युवाओं के लिए शानदार खबर है।

Bahujan Samaj Party ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

Bahujan Samaj Party प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के 51 उम्मीदवार की सूची जारी की।

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के नीलामी लिस्ट से बाहर हुए Chris Gayle, गेल सहित अब इन खिलाड़ियों का जलवा नहीं दिखेगा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। नीलामी से पहले आईपीएल की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ ने अपने तीन-तीन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। लेकिन इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं, जिन्हें आप इस बार खेलते नहीं देखेंगे।