Madhya Pradesh भी कोरोना के नये वैरिएंट Omicron से हुआ चौकन्ना, बिना मास्क लगाए लोगों पर लगेगा 500 रुपए का जुर्माना

0
137

Madhya Pradesh की शिवराज सरकार कोरोना के नए वैरिएंट Omicron से निपटने के लिए चौकन्ना हो गई है। WHO ने जैसे ही नये वैरिएंट को खतरा माना, शिवराज सिंह ने तुरंत अफसरों को आदेश दिया कि वो कोरोना के मामले में किसी भी तरह की कोई कोताही न बरतें।

सूबे के वरिष्ठ अधिकारियों ने कोरोना प्रोटोकॉल मामले से संबंधित सभी अफसरों के साथ बैठक करके नियमों के सख्त पालन पर बल देने को कहा है।

वहीं मध्य प्रदेश वालों के लिए एक और चिंता की खबर है कि पॉजिटिव केसों की संख्यां में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। बीते 14 दिन में भोपाल में 79 केस सामने आ चुके हैं, वहीं अगर 24 घंटे की बात करें तो कुल 14 नये केस मिले हैं। वहीं पूरे सूबे में अब तक 170 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं।

कोरोना प्रतिबंध जैसे ही उठे केस बढ़ने लगे

संक्रमण के मामले में कमी को देखते हुए सरकार ने 17 नवंबर को कोरोना से संबंधित लागू सभी प्रतिबंध उठा लिये थे। लेकिन फिर से बढ़ने वाले केसों के कारण सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक की और कुछ गाइडलाइन भी जारी किया।

भोपाल में बिना मास्त वालों से 500 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा

सीएम शिवराज के आदेश के बाद भोपाल के जिलाधिकारी अविनाश लावानिया ने तुरंत आदेश जारी किया है कि जो भी व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क के दिखाई देगा, उससे 500 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा।

भोपाल कलेक्टर के आदेशानुसार जिस भी विभाग में बिना दोनों डोज लगे कर्मचारी मिलेंगे, उन संस्थाओं पर भी कार्रवाई की जाएगी। कोरोना संक्रमित मिलने पर होम आइसोलेशन नहीं किया जाएगा बल्कि उन्हें केएन काटजू अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Mansukh Mandaviya ने संसद में कहा, ‘Corona के नये वैरिएंट Omicron का एक भी केस देश में नहीं’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here