होम अपना प्रदेश Madhya Pradesh: Singrauli कलेक्टर का तुगलकी फरमान, वैक्सीनेशन न होने पर दर्ज...

Madhya Pradesh: Singrauli कलेक्टर का तुगलकी फरमान, वैक्सीनेशन न होने पर दर्ज होगी FIR

Madhya Pradesh: हमारा देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग पूरी मजबूती से लड़ रहा है। इसी क्रम में भारत में कोविड-19 वैक्सीन के 100 करोड़ से ज्यादा डोज लग चुके हैं। टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने के लिए मध्‍यप्रदेश के Singrauli जिला प्रशासन ने बहुत ही अजीबो-गरीबो आदेश जारी किया है। सिंगरौली कलेक्टर ने फरमान जारी किया है कि कोरोना वैक्सीन का सेकेंड डोज न लेने पर FIR दर्ज की जाएगी और यह मामला आपराधिक प्रकरण के तहत दर्ज होगा।

कलेक्टर के आदेश के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया है। Order के अनुसार 15 नवंबर तक फ़ुल वैक्सीन (सेकेंड डोज) लेना अनिवार्य किया गया है और यदि टीकाकरण नहीं होता तो एक्शन होगा।

टीकाकरण नहीं होने पर सस्पेंड कर दिया जाएगा

साथ ही आदेश में यह भी कहा गया कि वैक्सीन का सेकेंड डोज ना लेने पर सरकारी, अर्द्ध सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों को ड्यूटी पर जाने की अनु‍मति नहीं मिलेगी और उन्‍हें सस्पेंड कर दिया जाएगा। वहीं सेकेंड डोज न लेने वाले लोग 15 नवंबर के बाद शादी, ब्याह और अन्य सार्वजनिक समारोह में भी शामिल नहीं हो सकेंगे। बता दें कि मध्‍यप्रदेश का सिंगरौली जिला वैक्सीन के लक्ष्य में बुरी तरह से राज्‍य में पिछड़ा हुआ है।

राज्य में शुक्रवार को कोविड -19 के कुल 9 नए मामले पॉजटिव आए। शुक्रवार को 9 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में अब तक सामने आए पॉजिटिव मामलों की संख्या 7,92,933 हो गई हैं। वहीं एक्टिव केसों की संख्‍या 74 हैं।

इसे भी पढ़ें: Madhya Pradesh: Hamidia Hospital में हुए हादसे पर HRC ने लिया संज्ञान, राज्‍य के मुख्य सचिव समेत कई अधिकारियों से मांगा जवाब

Madhya Pradesh: भोपाल के Hamidia Hospital में बड़ा हादसा, Pediatrics में आग लगने से 4 बच्चों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Legends League Cricket में असगर अफगान की तूफानी पारी, इंडिया महाराजा की लगातार दूसरी हार

Legends League Cricket में इंडिया महाराजा को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। एशिया लायंस ने इस मुकाबले में इंडिया महाराजा को 36 रनों से हराया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान के असगर अफगान अकेले ही इंडिया महाराजा टीम पर भारी पड़ गए। असगर अफगान ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए एशिया लायंस को दूसरी जीत दिला दी। एशिया लायंस तीन में दो जीत के साथ चार अंक लेकर अंकतालिका में टॉप पर हैं।

Petrol Diesel Rate: Delhi-NCR में स्थिर बनी हुई हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें

Petrol Diesel Rate: दिल्‍ली और एनसीआर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी स्थिर बनीं हैं। दो दिन पूर्व ही तेल कंपनियों ने लेटेस्‍ट दाम अपडेट कर दिए थे।

मौलाना Tauqeer Raza की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, Central Waqf Council के सदस्‍य Rais Pathan ने दर्ज कराई शिकायत

पिछले दिनों आला हजरत बरेली शरीफ के मौलाना Tauqeer Raza अपने बयानों को लेकर विवादों में घिर गए थे।

Kartik Aaryan स्टारर ‘Bhool Bhulaiyaa 2’ के रिलीज डेट में नहीं होगा बदलाव, जानें कब सिनेमाघरों में देगी दस्तक

एक्टर कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) अपनी नई फिल्म भूल भूलैया (Bhool Bhulaiyaa 2) को लेकर चर्चा में बने हुए है जिसके रिलीज डेट की घोषणा कर दी गई हैं