होम ज़रा हटके टेक्‍नोलॉजी Maruti Suzuki ने लॉन्च किया Celerio का नया मॉडल, जानें फीचर्स...

Maruti Suzuki ने लॉन्च किया Celerio का नया मॉडल, जानें फीचर्स और कीमत

Maruti Suzuki भारत में बेस्ट सेलिंग कार में से एक मानी जाती है। इस कंपनी की गाड़ी हमारे देश में सबसे ज्यादा खरीदी जाती हैं। कंपनी ने बीते दिन बुद्धवार को अपनी गाड़ी Celerio का सेकेंड जनरेश्न लॉन्च किया है। इस नई Celerio में आपको काफी नए बदलाव देखने को मिलेंगे। कंपनी इस गाड़ी के लुक और डिजाइन में भी काफी बदलाव की है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण दावा यह है कि 2021 सेलेरियो का 26.68 किमी प्रति लीटर का माइलेज है।

कहां और कैसे करें बुकिंग

इस गाड़ी को चार ट्रिम्स- LXI, VXI, ZXI और ZXI+ के मॉडल में लॉन्च किया गया है। मारुति एरिना डीलरशिप या मारुति की आधिकारिक वेबसाइट https://www.marutisuzuki.com/celerio पर जाकर आप 11,000 रुपये के टोकन राशि को जमा करके नई सेलेरियो गाड़ी की बुकिंग पहले से ही कर सकते हैं।

क्या है कीमत?

इस गाड़ी की कीमत वेरिएंट के आधार पर रखा गया है। मगर 4.99 लाख रुपये से लेकर 6.94 रुपये तक मिलेगी। आपको बता दें कि Celerio LXI MT की कीमत 4.99 लाख रुपये है। वहीं VXI MT की कीमत 5.63 लाख, VXI AMT की कीमत 6.13 लाख, ZXI MT की कीमत 5.94 लाख, ZXI AMT की कीमत 6.44 लाख, ZXI+ MT की कीमत 6.44 लाख, ZXI+ AMT की कीमत 6.94 लाख रुपये है।

क्या है फीचर्स

इस नए सेलेरियो में अब नेक्स्ट जेनरेशन K10 1.0-लीटर 3-सिलेंडर इंजन लगाया गया है और यह मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ है। यह इंजन 49 Kw (66 hp) का पावर और 89 Nm का टार्क जेनरेट करता है। आपको बता दें कि यह नई सेलेरियो पहले वाली सेलेरियो के मुकाबले बड़ी है। वहीं कंपनी ने मॉडल और लुक को पूरा चेंज कर दिया है। वहीं इसमें अब ज्यादा स्पेस भी ग्राहकों को मिल रहा है। कार में नए फीचर्स जैसे फर्स्ट-इन-सेगमेंट हिल होल्ड असिस्ट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, बड़े टैब जैसी इंफोटेनमेंट स्क्रीन से लैस है।

यह भी पढ़ें:

Kawasaki ने लॉन्च की पॉवर इंजन बाइक, Royal Enfield को देगी टक्कर, जानें फीचर्स औऱ कीमत

Best Selling Bikes : भारत में सबसे ज्यादा खरीदी जाने वाली ये हैं 5 Bikes, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।