Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जहां एक तरफ पूरा देश स्वतंत्रता दिवस को शानदार तरीके से मनाने में लगा हुआ था, वहीं उत्तर प्रदेश के महाराजगंज के एक मदरसे अरबिया अहले सुन्नत अनवारे तैबा गर्ल्स कॉलेज बड़गो में हुए वाकये ने सबको चौंका दिया। कोल्हुई थाना क्षेत्र के एक मदरसे में झंडारोहण के बाद छात्रों को राष्ट्रगान न गाने का फरमान एक मौलवी ने जारी कर दिया, जिसके बाद मौके पर मौजूद एक अध्यापक ने विरोध किया तो मौलवी ने सारे जहां से अच्छा गाने को कहा। इसके बाद वह इस्लाम और मुसलमान होने की बात करने लगा। राष्ट्रगान नहीं कराए जाने का यह वीडियो पूरे इलाके में तेजी से वायरल होने लगा ।मौलवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मौलवी का नाम जुनैद अंसारी बताया जा रहा है। इसके साथ ही दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल,उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से वीडियो सामने आया है जिसमें ध्वजारोहण के बाद मदरसे का एक मौलाना बच्चों और शिक्षकों को राष्ट्रगान गाने से रोकता हुआ दिखाई दे रहा है। इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। महाराजगंज पुलिस ने मोहम्मद जुनैद अंसारी, मोहम्मद अज़लूर रहमान और मोहम्मद निजाम को गिरफ्तार किया है। इन तीनों ने 15 अगस्त को लड़कियों के मदरसे में तिरंगा फहराए जाने के बाद राष्ट्रगान का न सिर्फ विरोध किया था बल्कि उसे रोका भी था।

हालांकि वहां मौजूद शिक्षक राष्ट्रगान गाने के लिए जोर देते रहे, लेकिन इस तथाकथित मौलाना ने इस्लाम और मुसलमान की दुहाई देते हुए न सिर्फ जबरन राष्ट्रगान गाने से रोका बल्कि बच्चों को भी वहां से हटाने पर उतारू हो गया।

वहां मौजूद लोगों में मौलाना के प्रति नाराजगी साफ दिखाई दे रही थी, लेकिन मदरसे में उसकी तूती बोलती है इसलिए वो राष्ट्रगान रोकने में कामयाब रहा।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पहले झंडारोहण के बाद राष्ट्रगान नहीं होने दिया गया था, लेकिन जब मदरसे के टीचर की ओर से विरोध किया गया और उसका वीडियो बनाया गया तो बाद में राष्ट्रगान कराया गया।

इस वीडियो में नजर आ रहा है कि मौलाना बच्चों को राष्ट्रगान नहीं गाने का आदेश दे रहा है। वायरल वीडियो के इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई है। महाराजगंज के एसपी आशुतोष शुक्ला ने बताया कि इस घटना का वीडियो बन जाने के बाद उस मदरसे में राष्ट्रगान हुआ है, लेकिन इसकी जांच कराई जाएगी। अगर जांच में पाया गया कि राष्ट्रगान नहीं हुआ है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि योगी सरकार ने सारे मदरसों में राष्ट्रगान गाने और उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग की बात की थी, लेकिन कोल्हुई थाने के इस मदरसे ने यूपी सरकार के फरमान को भी नजरअंदाज किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.