होम मुद्दा Mehbooba Mufti ने किया नजरबंद का दावा, बोली- "Jammu Kashmir में स्थिति...

Mehbooba Mufti ने किया नजरबंद का दावा, बोली- “Jammu Kashmir में स्थिति सामान्य से बहुत दूर”

जम्मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्‍यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की मुखिया महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने मंगलवार को एक ट्वीट किया। ट्वीट में प्रशासन की ओर से उन्‍हें नजरबंद (Under House Arrest) किए जाने का दावा किया है। साथ ही ये भी लिखा कि भारत सरकार अफगान लोगों के अधिकारों के लिए चिंता व्यक्त करती है लेकिन कश्मीरियों को जानबूझकर इससे इनकार करती है। प्रशासन के अनुसार कश्मीर में स्थिति सामान्य से बहुत दूर है। यह सामान्य स्थिति के उनके झूठे दावों को उजागर करता है।

जम्मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) की पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने मंगलवार को प्रशासन की ओर से उन्‍हें नजरबंद किए जाने का दावा किया है। उन्‍होंने प्रशासन पर भी सवाल उठाए हैं। हालांकि अभी तक प्रशासन की ओर से इस पर कोई भी आधिकारिक जवाब नहीं दिया गया है।

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा था कि अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के परिवार को अंतिम संस्कार से वंचित करना मानवता के खिलाफ है और इससे जम्मू-कश्मीर के लोगों को दुख हुआ है। गिलानी के शव को उनके घर के पास एक मस्जिद परिसर में स्थित कब्रिस्तान में दफनाया गया था।

महबूबा मुफ्ती के खिलाफ गाजीपुर पुलिस को शिकायत

कुछ दिन पहले महबूबा मुफ्ती के विवादित बयानों से आहत भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सनाउल्लाह उर्फ शन्ने सिद्दीकी ने बुधवार को उनके खिलाफ मुकदमा कायम कराने हेतु सैदपुर कोतवाली में तहरीर दिया। महबूबा मुफ्ती के खिलाफ शन्ने के पुलिस को शिकायत करने के कदम से क्षेत्र में काफी चर्चा हो रही है। इस प्रकरण को लेकर कई लोगों ने उनकी सराहना भी की थी।

हालांकि महबूबा मुफ्ती का विवादित बयानों से पुराना नाता है लेकिन कुछ दिन पहले उनके विवादित बयानों ने देशप्रेमियों के सब्र की सीमाएं तोड़ दी थी। गत दिनों उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ बयान दिया था कि मेरे सब्र का इम्तिहान मत लो, जिस दिन टूटेगा आप नहीं रहोगे, मिट जाओगे। यह भी कहा था कि मैं तब तक कोई झंडा हाथ में नहीं उठाऊंगी जब तक जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा और उसका संविधान वापस नहीं हो जाता। हम धारा 370 वापस लेकर रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Scotland ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर सबको चौंकाया

T20 World Cup के दूसरे मैच में ही बड़ा उलटफेर हो गया। इस मैच में Scotland ने Bangladesh को 6 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सभी टीमों को सतर्क कर दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। क्रिस ग्रीव्स को हरफनमौला खेल (45 एवं 2/19) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Priyanka Gandhi Vadra होंगी UP Congress चुनाव अभियान का चेहरा : P L Punia

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश (UP) में कांग्रेस के चुनाव अभियान का चेहरा होंगी, ये बात कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने आज कहा। पुनिया को अगले साल यूपी चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रमुख 20-सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है,

17 अक्टूबर: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

Kerala में भारी बारिश से मची तबाही के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश की वजह से इडुक्की और कोट्टायम जिलों में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ, जिसके कारण यह हादसा हुए। एनडीआरएफ का राहत दल तुफान और बारिश में फंसे लोगों को बचाने में दिन-रात लगी हुई है।

सिंघु बॉर्डर में हुई दलित व्‍यक्ति की मौत पर बसपा प्रमुख Mayawati ने सीबीआई जांच की मांग की, कहा – मामला गंभीर है

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख Mayawati ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर कथित तौर पर निहंग सिख द्वारा की गई एक दलित व्यक्ति मौत की पर सीबीआई जांच की मांग की है।