होम राज्य MHADA Lottery Konkan Board 2021 Result : KONKAN LOTTERY 2021 का ड्रा...

MHADA Lottery Konkan Board 2021 Result : KONKAN LOTTERY 2021 का ड्रा परिणाम यहां देखें

MHADA Lottery Konkan Board 2021 Result : MHADA ने कोंकण मंडल के 8,984 घरों के लिए लॉटरी से ड्रा निकाल कर सफल विजेताओं की सूची जारी कर दी है। MHADA ने इसे अपने साइट पर जारी किया है। जारी सूची दो तरह की है। पहली सूची Winner List की है तो दूसरी Wait List की है। किसे घर का आवंटन मिला है और कौन प्रतीक्षा सूची में है, इसकी जानकारी आप यहां देख सकते हैं। इस सूची में उन सभी का विस्‍तृत विवरण दिया गया है जिन्‍हें घर आवंटित हुआ है। साथ ही यहां वो लोग भी अपने नाम का सर्च कर सकते हैं जो MHADA की प्रतीक्षा सूची में हैं।

आपको बता दें कि 14 अक्‍टूबर की सुबह 10 बजे MHADA ने लॉटरी का ड्रा डॉ. काशीनाथ घाणेकर नाट्यगृह, ठाणे में आयोजित किया था। ड्रा परिणाम को ऑनलाइन देखने के लिए विशेष लाइव स्ट्रीमिंग की भी व्‍यवस्‍था की गई थी। इस ड्रा में सबसे कम आय वर्ग के लिए 6195 घर, निम्न आय वर्ग के लिए 1775, मध्यम आय वर्ग के लिए 234 और कुल 8205 घरों को शामिल किए गए थें। इस ड्रा में उच्च आय वर्ग के लिए एक घर शामिल था। KONKAN LOTTERY 2021 के लिए MHADA के पास घर के लिए 2,46,650 आवेदन आए थे।

MHADA के पास 8984 घरों के लिए 2,46,650 आवेदन आए थे

MHADA के पास बड़ी संख्‍या में आवेदन आए क्योंकि इस क्षेत्र में बहुत से लोग अपने सपनों का घर चाहते हैं। MHADA ने घर के लिए अगस्त में आवेदन मांगे थे। आज जो लॉटरी के जरिए ड्रा निकाला गया उनमें मीरा रोड, विरार, नवी मुंबई और ठाणे जिले शामिल थें। 8984 घरों के लिए कुल 2,46,650 आवेदन आए थें। आज की इस लॉटरी ड्रा कार्यक्रम में ठाणे के मेयर नरेश म्हस्के, मंत्री एकनाथ शिंदे, सतेज पाटिल, कपिल पाटिल, विनोद घोषालकर सहित अन्य वरिष्‍ठ लोग मौजूद थें। KONKAN LOTTERY 2021 ड्रा को mhada.ucast.in पर LIVE दिखाया गया।

लॉटरी ड्रा का परिणाम यहां देखें

MHADA ने सीमित संख्या में उपस्थित लोगों को ड्रा स्‍थल डॉ काशीनाथ घणेकर नाट्यगृह में प्रवेश की अनुमति दी थी। MHADA ने कहा था कि लोगों को ड्रा स्‍थल पर भीड़ जमा नहीं करनी चाहिए। उन्‍हें लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से परिणाम को देखना चाहिए। MHADA ने कहा था कि विस्तृत परिणाम, विजेताओं की सूची, प्रतीक्षा सूची इत्‍यादि परिणाम प्रक्रिया पूरी होने के कुछ घंटों के भीतर MHADA की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट कर दी जाएगी और ड्रा के विजेताओं को SMS द्वारा भी सूचित किया जाएगा। MHADA ने विजेताओं की सूची एवं प्रतीक्षा सूची को अपने वेबसाइट https://lottery.mhada.gov.in/ पर अपलोड कर दिया है। आप सभी नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर विजेता सूची एवं प्रतीक्षा सूची को देख सकते हैं।

MHADA KONKAN LOTTERY 2021 के विजेता एवं प्रतीक्षा सूची

  1. MHADA KONKAN LOTTERY 2021 Winner List
  2. MHADA KONKAN LOTTERY 2021 Wait List

यह भी पढ़ें : MHADA Lottery Konkan Board 2021 Result : MHADA ड्रा के जरिए कोंकण मंडल के लिए 8,984 घरों का आवंटन दे रही है, mhada.ucast.in पर LIVE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bigg Boss 15: Shamita Shetty और Vishal Kotian ने तेजस्वी प्रकाश को बताया ‘फर्जी’

Bigg Boss 15: वीकेंड का वार एपिसोड में होस्ट सलमान खान ने 'गलत फहमी के गुब्बारे' गेम खेला। इस सेगमेंट में कंटेस्टेंट्स ने अपनी गलतफहमियों को लेकर एक-दूसरे के गुब्बारे फोड़ दिए। इसी कड़ी में तेजस्वी प्रकाश और शमिता शेट्टी ने भी एक-दूसरे के गुब्बारे फोड़ दिए। उसके बाद तेजस्वी ने बताया कि वह उम्मीद कर रही थीं कि शमिता उन्हें चर्चा का हिस्सा बनाएगी, जिससे वह चिढ़ गईं। दूसरी ओर, तेजस्वी ने कहा कि शमिता यह नहीं समझ पा रही है कि विशाल कोटियन (Vishal Kotian) उसे खेल के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

APN Live Updates: प्रधानमंत्री आज आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का करेंगे शुभारंभ

APN Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे। उत्तर प्रदेश में वो आज 9 मेडिकल कॉलेज...

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।