Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हिमाचल विधानसभा चुनाव में महज 4 दिन बाकी है। जिसके मद्देनजर पीएम मोदी हिमाचल दौरे पर हैं। हिमाचल प्रदेश के ऊना में पहुंचे पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए यहां की मौजूदा सरकार कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया। पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस मैदान छोड़ कर भाग गई है, जिससे इस चुनाव में मजा नहीं आ रहा है। बता दें कि पीएम मोदी की रैली ऊना और पालमपुर में थी। दोनों जगह पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। इसके बाद पीएम मोदी कुल्लू में चुनावी रैली करेंगे।

ऊना में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘मीडिया में भी बीजेपी के बारे में ही लिखा जा रहा है, अरे भाई कांग्रेस के नेता आते, धूमल नहीं तो मोदी पर ही हमला करते पर इस बार कुछ नहीं दिख रहा है। यह चुनाव पूरी तरह एकतरफा हो चुका है।’

उन्होंने कहा,”घर में बिजली नहीं आई मोदी जिम्मेदार, बारिश नहीं हुई मोदी जिम्मेदार। इसका सीधा-सीधा कारण है कि यह 57 हजार करोड़ रुपये जिनकी जेब में जाता था, उनकी दुकान बंद हो गई, तो वह मोदी को कोसेगा नहीं तो क्या करेगा।”

ऊना के बाद पालमपुर में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “कांग्रेस की सिर्फ एक पहचान है, भ्रष्टाचार। उन्हें लगता था कि ये तो हमारा रिजर्वेशन था, यहां कोई आ नहीं सकता है। लेकिन, जनता सब जानती है।”

पीएम ने कहा कि पिछले 20 साल में हिमाचल के सभी चुनावों से मेरा संबंध रहा है। साफ पता चल जाता है कि हवा का रुख किस तरफ है पर हिमाचल में हवा नहीं BJP की आंधी चल रही है।भ्रष्टाचार, कानून-व्यवस्था को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है। इस बार चुनाव जनता लड़ रही है।

उन्होंने कहा कि जब राजीव गांधी पीएम हुआ करते थे तो वह एक बयान देते थे कि दिल्ली से 1 रुपया निकलता है तो गांव में जाते-जाते 15 पैसे रह जाता है। पीएम ने कहा कि वह कौन सा ‘पंजा’ था जो रुपये को घिस देता था। देश की आजादी से लेकर कांग्रेस पार्टी सबसे ज्यादा समय तक सत्ता में रही है पर इसका समाधान नहीं खोजा। पीएम ने कहा कि राजीव गांधी ने बीमारी बताई पर उसका इलाज नहीं किया।

जीएसटी पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि काराबोरियों को जो भी समस्याएं आई थीं उन्हें काउंसिल ने दूर किया है। बाकी और भी जो समस्याएं हैं उन्हें राज्यों के विरोध के चलते नहीं दूर किया जा सका।

प्रधानमंत्री ने अब तक केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामकाज को जनता के सामने रखा। पीएम ने सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि 57 हजार करोड़ रुपए मोदी आकर बिचौलियों से छीन लिए और वह पैसा जनता की भलाई के लिए काम आया। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता हर समस्या के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराते हैं उसका कारण है कि ये 57 हजार करोड़ रुपए जिनकी जेब में जाते थे, अब वो बंद हो गया, ये लोग इसी वजह से मोदी को घेरने में लगे हुए हैं।

गौरतलब है कि हिमाचल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी दो दिन से हिमाचल दौरे पर हैं। आज उनका दूसरा दिन है। इससे पहले कल उन्होंने कांगड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था कि कांग्रेस एक दीमक की तरह है। इसलिए अगर उसका सफाया नहीं किया गया तो वह देश का सफाया कर देगा। पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सोच ही सड़ी हुई है और उनके आने वाली पीढ़ियों में भी वही सोच घुस रही है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.