Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के भारतीय जनता पार्टी पदाधिकारियों को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों का ‘गुरुमंत्र’ देते हुए केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया है।

पीएम मोदी ने रविवार सुबह मिर्जापुर में बाण सागर नहर का लोकार्पण एवं मेडिकल कॉलेज समेत अन्य परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह के लिए रवाना होने से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। डीजल इंजन रेल कारखाना (डीरेका) प्रेक्षागृह में आयोजित बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, काशी प्रांत अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष नागेंद्र रघुवंशी सहित राज्य एवं जिला बूथ स्तर के पदाधिकारी मौजूद थे।

रघुवंशी के मुताबकि, मोदी ने पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए सरकार की उपब्धियों की सही-सही जानकारी लेकर गांव के सामान्य जन तक पहुंचाने का अभियान शुरु करने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने ”नमो एप, मोदी एप” का नियमित उपयोग करने की सलाह देते हुए कहा कि इससे विकास के सटीक आंकड़ों की जानकारी होगी, जिससे वे विरोधियों के बहकावे में नहीं आयेंगे।

उन्होंने कहा कि सिर्फ यह बताना काफी नहीं कि मेरे (मोदी) के प्रधानमंत्री बनने से देश की तरक्की हो रही है तथा दुनिया में बड़ा नाम हो रहा है। सही आंकड़ों की जानकारी होने पर विरोधियों के झूठे प्रचार अभियान का ठीक प्रकार से मुकाबला किया जा सकता है। मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से केंद्र एवं उत्तर प्रदेश सरकार की विकास से जुड़े आंकड़ों एवं उपब्धियों पर प्रश्नोत्तरी तैयार कर मौके के अनुसार एक दूसरे से सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आपसी तालमेल कर विकास एवं समस्या से संबंधित आलेख तैयार करने और उसे पार्टी के उचित फोरम पर रखने की आदत बनानी चाहिए। इससे विकास कार्यों में तेजी के साथ-साथ पार्टी का जनता से लगाव और गहरा होगा।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिन दो अक्टूबर से लेकर 30 जनवरी उनके शहादत दिवस तक गांव-गांव में स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता के स्वच्छता संबंधी विचार का व्यापक प्रचार करने से अभियान को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अलावा आजमगढ़ एवं मिर्जापुर के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को यहां आए थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.