Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

छह दिवसीय प्रवास के तहत राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत रविवार को वाराणसी कोइराजपुर पहुंचेंगे। निर्माणाधीन संत अतुलानंद स्कूल परिसर में आयोजित प्रचारक वर्ग शिविर में देश भर के ढाई सौ चुनिंदा प्रचारक जुटेंगे। शिविर में संघ प्रमुख प्रचारकों का सांगठनिक मार्गदर्शन करेंगे। प्रतिदिन तीन-चार सत्र में चलने वाले शिविर में छह भागों में प्रांत स्तर का दायित्व निभाने वाले प्रचारक शामिल हो रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि छह दिन में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर भी मंथन होगा। माना जा रहा है कि सुबह 10 बजे से शुरू शिविर में कई ऐसे निर्णय लिए जाएंगे, जो संघ और भाजपा के लिए लाभदायक होंगे।

इस दौरान संघ प्रमुख अलग-अलग प्रकल्पों में काम करने वाले प्रचारकों को संघ के वृहत्तर प्रचार के तौर-तरीके के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ रहन-सहन, जीवनचर्या के बारे में भी बताएंगे। केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कामकाज और वातावरण पर गहन मंत्रणा की जाएगी। कार्यक्रम स्थल को छह दिन के आयोजन के लिए तैयार है। स्वागत द्वार बन गया है। साफ-सफाई के बाद कई जगह गमले लगाए गए हैं। जिस कक्ष में संघ प्रमुख विश्राम करेंगे, उसे संवारा जा रहा है। बताया गया कि संघ प्रमुख रविवार शाम यहां पहुंचेंगे। प्रचारकों का आगमन शनिवार से शुरू हो गया है।

संघ के प्रचारक वर्ग शिविर में विभिन्न सत्रों में कई बिंदुओं पर मंथन होगा। इनमें सामाजिक व्यवहार, कुंभ और कुंभ से पूर्व लगने वाले पर्यावरण, युवा कुंभ, कुंभ को सांस्कृतिक राष्ट्रवादी पर्व बनाने, राम मंदिर निर्माण, नोटा का विरोध, कौशल विकास व युवाओं को रोजगार, गांव के लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने, हिंदुत्व, तीन तलाक, अन्य धर्मों में जाकर सामाजिक सुधार करने, लक्ष्य 2019 पर मंथन होगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.