होम देश Freshworks Inc के 76 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारी हुए करोड़पति, 30 साल...

Freshworks Inc के 76 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारी हुए करोड़पति, 30 साल से कम उम्र के 70 से अधिक कर्मचारी

बिजनेस सॉफ्टवेयर फर्म फ्रेशवर्क्स इंक (Freshworks Inc) चेन्नई और सिलिकॉन वैली बेस्ड कंपनी के अमेरिकी एक्सचेंज नैसडैक (Nasdaq) पर एंट्री के बाद इसके 76 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारी करोड़पति हो गए है।

कंपनी में काम करने वाले 500 से ज्यादा कर्मचारी करोड़पति बन गए हैं। इनमें से 70 लोगों की उम्र 30 साल से कम है। ये नैसडैक में लिस्ट होने वाली भारत की पहली सॉफ्टवेयर एज सर्विस (SaaS) और यूनिकॉर्न कंपनी है। इस कंपनी में 4000 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं।

Freshworks Inc ने कैसे की Nasdaq Index में एंट्री

रिपोर्ट्स के मुताबिक Freshworks Inc कंपनी के शेयर ने Nasdaq Index पर अपने इश्यू प्राइस से 21 फीसदी ऊपर 36 डॉलर के भाव पर एंट्री की, जिसके बाद कंपनी का मार्केट कैप 12 अरब डॉलर के ऊपर पहुंच गया। फ्रेशवर्क्स के सीईओ गिरीश मातृबूथम (Freshworks CEO Girish Mathrubootham) ने लिस्टिंग के माध्यम से कर्मचारियों के लिए पैसा कमाने पर कहा कि ‘मैं वास्तव में खुश और गौरवान्वित हूं।

freshworks
Freshworks Inc

फ्रेशवर्क्स के संस्थापक और सीईओ गिरीश मातृबूथम अपने कर्मचारियों को आगे बढ़ाने में विश्वास करते हैं। इस सोच ने मातृबूथम, Accel और Sequoia जैसे नए निवेशकों को तो समृद्ध किया ही, इनके साथ इनके सैकड़ों कर्मचारियों को भी फायदा हुआ और वे करोड़पति बन गए।


इस उपलब्धि पर मातृबूथम ने कहा कि एक सीईओ के रूप में अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने का अवसर मिला है, जो फ्रेशवर्क्स के सपने में विश्वास करते थे। हमें शुरुआत में जुड़ें लोगों के विश्वास की आवश्यकता थी। कर्मचारी और निवेशक, जो हमारे साथ जुड़ें और हमारे सपने में विश्वास किया। जो लोग हम से जुड़े फ्रेशवर्क्स के भविष्य में निवेश किया। हमारे 76 प्रतिशत कर्मचारियों के पास कंपनी के शेयर हैं। हमारे कर्मचारियों में 500 से अधिक करोड़पति हैं और 70 से अधिक 30 साल से कम उम्र के हैं। वे कुछ साल पहले कॉलेज से पास हुए थे और वे इसके पूरी तरह से हकदार हैं। हम दुनिया को दिखा रहे हैं कि भारत की एक वैश्विक उत्पादक कंपनी क्या हासिल कर सकती है।

आय का उपयोग इस तरह करेगा फ्रेशवर्क्स

फ्रेशवर्क्स ने आईपीओ से प्राप्त आय का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करने की योजना बनाई है, जिसमें कार्यशील पूंजी, परिचालन व्यय और पूंजीगत व्यय शामिल हैं।

ये भी पढ़ें :

Sony और Zee होंगे मर्ज, 75 चैनल्स के साथ बनेगा सबसे बड़ा TV नेटवर्क

BBC News के लाईव शो में दी गई पीएम मोदी को अभद्र गाली, देश में उठी चैनल को बैन करने की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: Aparna Yadav BJP में हुई शामिल, संघमित्रा मौर्य बीजेपी से हुई नाराज, पढ़ें 19 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मुलायम परिवार को आज झटका लग सकता है।

Cricket News Updates: धवन ने बनाया अर्धशतक, भारत ने 100 का स्कोर किया पार, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: India और South Africa के बीच आज से शुरू होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पार्ल के मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने पहला दे दिया है। जानेमन मलान को जसप्रीत बुमराह ने चलता किया। 19 के स्कोर पर अफ्रीका को पहला झटका लगा।

Bollywood News Updates: Aryan Khan केस के बाद Shah Rukh Khan ने शेयर किया पहला पोस्ट, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने बीते कई दिनों से सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी।

India की टेनिस स्टार Sania Mirza ने किया संन्यास का ऐलान, 2022 का सीजन होगा आखिरी

India की टेनिस स्टार Sania Mirza ने 19 जनवरी 2022 को संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में हार के बाद संन्यास का फैसला किया है। सानिया ने कहा कि 2022 का सीजन मेरा आखिरी सीजन होगा। उन्होंने कहा कि अब उनका शरीर थकने लगा है। अब उतनी उर्जा भी नहीं रही, इसलिए यह सीजन आखिरी सीजन होगा।