होम देश Mumbai cruise drugs case: आर्यन खान मामले से जुड़ी अबतक की तमाम...

Mumbai cruise drugs case: आर्यन खान मामले से जुड़ी अबतक की तमाम बातें

Mumbai cruise drugs case:मुंबई में 2 अक्टूबर की रात एनसीबी की तरफ से एक cruise पर छापेमारी के बाद से पूरे देश में हंगामा मचा है। फिल्म स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को इस मामले में 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। सुपरस्टार शाहरुख खान के 23 वर्षीय बेटे, आर्यन, मामले में आरोपी नंबर 1 हैं और 8 अक्टूबर से मुंबई की आर्थर रोड जेल में हैं। लगातार प्रयासों के बाद भी उन्हें अदालत से जमानत नहीं मिली है।

आर्यन के पास से कोई ड्रग नहीं मिला: आर्यन के वकील

आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे और अमित देसाई ने कोर्ट में दलील दी थी कि आर्यन के पास से कोई ड्रग नहीं मिला। हालांकि, एनसीबी ने आर्यन की व्हाट्सएप चैट से इस बात के पुख्ता सबूत होने का दावा किया कि आर्यन के एक अंतरराष्ट्रीय कार्टेल के साथ संबंध थे और वह सालों से ड्रग्स लेता रहा है।

राजनीतिक दलों ने लगाया था परेशान करने का आरोप

एनसीबी की तरफ से चल रहे कार्रवाई के बीच राजनीतिक दलों ने शाहरुख खान को परेशान करने का आरोप एनसीबी पर लगाया था। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने एक के बाद कई प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के एनसीबी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि एनसीबी के “इरादे दुर्भावनापूर्ण ” हैं और लोगों को फंसाने के लिए एजेंसी यह कार्रवाई कर रही है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, मलिक ने यह भी कहा था कि उनके दामाद समीर खान (Sameer Khan), जिन्हें हाल ही में नौ महीने के बाद ड्रग्स के मामले में जमानत दी गई है, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा लगाए गए आरोपों को रद्द कराने के लिए हाई कोर्ट का रुख करेंगे।

‘NCB को ड्रग्स और तंबाकू में फर्क करना नहीं आता’

एनसीपी नेता ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि एनसीबी जैसी एजेंसी नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) कानून के तहत आने वाली दवाओं और तंबाकू से जुड़ी वस्तुओं के बीच अंतर नहीं कर सकती है। नवाब मलिक ने कहा, “समीर खान से जुड़े मामले में एनसीबी ने कहा कि गांजा जब्त किया गया था लेकिन ऐसा नहीं था। मुझे जमानत आदेश के बाद आज ही चीजें स्पष्ट करनी थीं, क्योंकि भाजपा मेरे दामाद के बहाने मुझे निशाना बना रही थी।”

Ananya Panday से भी पूछताछ

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आर्यन खान के व्हाट्सअप चैट को लेकर अभिनेत्री Ananya Panday को भी समन भेजा था। जिसके बाद एनसीबी ने उनसे दो दिन पूछताछ की है। इस दौरान उनसे आर्यन खान के साथ व्हाट्सएप चैट और उनकी दोस्ती के बारे में पूछा गया था।

बॉलीवुड अभिनेत्री से चैट में इस्तेमाल होने वाले कोड वर्ड्स के बारे में भी पूछताछ की गई। एनसीबी ने दावा किया है कि आर्यन खान की चैट में ड्रग्स के लिए कोड वर्ड शामिल थे। बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे अभिनेता चंकी पांडे की बेटी हैं। अनन्या शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान की बहुत खास दोस्‍त हैं, जबकि उनकी मां भावना पांडे गौरी खान की करीबी दोस्त हैं।

NCB पर लगे गंभीर आरोप

इस मामले में एक सनसनीखेज मोड़ सामने आ गया है। बताया जा रहा है कि NCB ने आर्यन खान को छोड़ने के लिए शाहरुख खान से कथित तौर पर 25 करोड़ की डिमांड की थी। लेकिन यह डील थोड़े बातचीत के बाद 18 करोड़ में फाइनल हुई और इस 18 करोड़ में से 8 करोड़ रुपए NCB के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े को मिलने थे।

इस बात का खुलासा बीच NCB के एक गवाह ने किया है। गवाह के इस कथित खुलासे के बाद NCB में हड़कंप मचा हुआ है लेकिन NCB की ओर से इस मामले में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

खबरों के मुताबिक आर्यन खान ड्रग्स केस में NCB ने प्रभाकर सेल नामक आदमी को पंच बनाया था। अब उसी प्रभाकर ने ही हलफनामा दायर करके NCB के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े और दूसरे गवाह केपी गोसावी के खिलाफ घूस लेने के गंभीर आरोप लगाया है।

भ्रष्‍टाचार के आरोपों को NCB ने किया खारिज

Aryan Khan Drugs Case में NCB ने उनके ऊपर लगाए गए भ्रष्‍टाचार के आरोपों का खंडन किया है। एक प्रेस रिलीज जारी करके NCB ने प्रभाकर सेल के आरोपो को खारिज किया है। गौरतलब है कि NCB पर 18 करोड़ रूपये की कथित घूस लेने का आरोप लगाया गया था।

NCB के द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज में एनसीबी ने जानकारी दी कि गवाह प्रभाकर सेल (Prabhakar Sail) का एक हलफनामा सोशल मीडिया के माध्यम से उनके संज्ञान में आया है। गवाह प्रभाकर ने अपनी अपराध के दिन की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी है। प्रभाकर इस मामले में गवाह है और जैसा कि मामला अदालत में है इसलिए उनको अपनी बात सोशल मीडिया के बजाय अदालत में रिकार्ड करवानी चाहिए थी।

यह भी पढ़ें: Aryan Khan Drugs Case: NCB पर लगा 18 करोड़ रूपये के कथित घूस लेने का आरोप

Ananya Panday ने Aryan Khan को ड्रग्स दिलाने में मदद करने से किया इनकार, फिर होगी पूछताछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती, प्रधानमंत्री ने किया नमन

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती है। पूरा देश भारत भारत रत्न को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री (Prime...

साउथ की ‘Marakkar’ ने रिलीज से पहले कमाए 100 करोड़, सलमान-अक्षय कुमार की फिल्म को दी मात

मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) की फिल्म मरक्कर(Marakkar )लॉयन ऑफ द अरेबिन सी 2 दिसम्बर को रिलीज हो चुकी है। Marakkar फिल्म के आइडिया पर मोहनलाल और डायरेक्टर प्रियदर्शन काफी लंबे समय से काम कर रहे थे। आपको बता दें कि यह पहली ऐसी फिल्म है जो कि रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से 100 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर मोहनलाल ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

APN News Live Updates: ओमिक्रॉन की दस्तक से बढ़ा खतरा, राज्यों में अलर्ट

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रिका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है।

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।