Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

महाराष्ट्र के भिवंडी में एक बड़ा हादसा हुआ है। भिवंडी इलाके में एक रिहायशी बिल्डिंग गिर गई है।बिल्डिंग का नाम काम ताहिर बिजनौरी बताया जा रहा है। इस बिल्डिंग में चौदह परिवार रहते थे, कुल पांच लोगों को मलबे से निकाला गया है। अभी भी कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

दरअसल यह हादसा दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में सुबह 9 बजे हुआ। इस हादसे में इमारत का एक हिस्सा गिरने से कई लोग मलबे की चपेट में आ गए। अब तक इस हादसे में 3 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है वहीं कई लोग इसमें और घायल हो सकते हैं। हादसे के बाद मौके पर एनडीआरएफ की दो टीमों को रवाना कर दिया गया है। मौके पर फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस पहुंच चुकी हैं और राहत और बचाव कार्य जारी है।

बता दें कि यह बिल्डिंग 20 साल पुरानी बताई जा रही है। इसमें 37 कमरे थे, जिनमें 12 से 13 परिवार रहते थे। हादसे में 60 साल के बाबुल घोष की मौत हो गई। वहीं बानी बाबुल घोष (56), नीना पठारे (51), यास्मीन पठारे (22) और एक तीन साल का बच्चा शामिल है। घायलों को जुपिटर हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। नीना के पैर में चोट लगी है, जबकि यास्मीन के सिर में चोट आई है।

वहीं इस घटना के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं और मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

गौरतलब है कि मुंबई में इमारतों के गिरने और लोगों की इन हादसों में मौत होना लगातार जारी है। अभी हाल में मुंबई के भेंडी बाजार में पांच मंजिला इमारत ढहने से कई जिंदगियां तबाह हो गई थी। ये बिल्डिंग भारी बारिश की चपेट में भी आई थी। इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई और 13 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.