होम खेल भारत के दिग्गज बल्लेबाज Murali Vijay ने Covid-19 वैक्सीन लेने से किया...

भारत के दिग्गज बल्लेबाज Murali Vijay ने Covid-19 वैक्सीन लेने से किया इंकार, Bio-Bubble के कारण बनाई क्रिकेट से दूरी

भारत के दिग्गज बल्लेबाज Murali Vijay ने कोविड का वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया है। इस कारण से मुरली विजय ने Syed Mushtaq Ali Trophy में भाग लेने से मना कर दिया। मुरली विजय Covid-19 वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते और खुद को बायो बबल से दूर रखाना चाहते हैं। यह सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा हैै लेकिन यह बात बिल्कुल सही है। इसलिए मुरली विजय ने वैक्सीन और बायो बबल से बचने के लिए क्रिकेट से दूरी बनाने का फैसला किया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मुरली विजय वैक्सीन नहीं लेना चाहते हैं। बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक खिलाड़ियों का वैक्सीनेशन जरूरी है। इसके अलावा किसी भी टूर्नामेंट की शुरुआत से एक सप्ताह पहले ही खिलाड़ियों को बायो बबल में शामिल होना होता है और तब तक बायो बबल में रहना होता है जब तक टीम टूर्नामेंट में बनी रहती है। विजय बायो बबल और वैक्सीन के लिए तैयार नहीं थे। इसलिए तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने उनके नाम पर विचार नहीं किया।

कौन हैं Akshay Karnewar जिन्होंने Syed Mushtaq Ali Trophy में मचाया तहलका?

BCCI के नियमों का करना होगा पालन

BCCI के प्रोटोकॉल्स के मुताबिक, भारत के घरलू क्रिकेट में कोरोना का वैक्सीन लगवाना अनिवार्य है। इसके बाद उन्हें बायो बबल में रहकर क्रिकेट खेलना होगा। बोर्ड ने राज्य संघों को भी इन नियमों का कड़ाई से पालन का आदेश दिया है।

2018 में खेला था आखिरी टेस्ट

मुरली विजय भारतीय टेस्ट टीम के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। साल 2008 में अपने करियर का आगाज करने वाले विजय ने 2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए आखिरी टेस्ट खेला था। अभी तक खेले 61 टेस्ट मैचों में उनके नाम पर 38.28 की औसत के साथ 3982 रन दर्ज हैं। 105 पारियों में उनके बल्ले से 15 अर्धशतक और 12 शतक देखने को मिले हैं।

यह भी पढ़ें: Syed Mushtaq Ali Trophy में Akshay Karnewar का कहर जारी, एक दिन पहले ही बनाया था अविश्वसनीय रिकॉर्ड

Rohit Sharma बने Team India के नए T20I कप्तान, New Zealand के खिलाफ टीम इंडिया का हुआ एलान

New Zealand के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए Ajinkya Rahane के नेतृत्व Team India का एलान, कई चौंकाने वाले नाम भी शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

OSSC Field Assistant Recruitment 2022 के लिए आवदेन की आखिरी तारीख बढ़ी, यहां जानें नई तारीख

OSSC Field Assistant Recruitment 2022: Odisha Service Selection Board (OSSC) ने Field Assistant की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है।

Gautam Gambhir कोरोना वायरस से हुए संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी और संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने की अपील की

Team India के पूर्व सलामी बल्लेबाज और बीजेपी सांसद Gautam Gambhir कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है। गंभीर ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना के हल्के लक्षण दिखने पर मैंने अपनी जांच कराई थी और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गंभीर ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। गंभीर ने साथ ही उन सभी लोगों से कोरोना की जांच करान को कहा है, जो पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए थे।

SpiceJet को मिल सकती है राहत, कंपनी का संचालन बंद करने के Madras HC के फैसले पर सुनवाई करने को तैयार हुआ SC

विमानन कंपनी SpiceJet का संचालन बंद करने के मामले पर सुनवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। याचिका में...

Congress और BJP के बीच सीधी लड़ाई, AAP के लिए कोई संभावना नहीं: Harish Rawat

कांग्रेस नेता हरीश रावत का कहना है कि वे उत्तराखंड के सीएम होंगे या नहीं, इन बातों का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा और जो भी फैसला होगा वे उसका स्वागत करेंगे। भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विपक्षी नेता कांग्रेस के एकमात्र निशाने पर उन्हीं पर हमला कर रहे हों। अभियान का नेतृत्व करना उनके अपने आप में एक तरह का पुरस्कार रहा है। देखें पूरा इंटरव्यू…