होम ज़रा हटके स्वास्थ्य COVID-19 से बचाव के लिए ITC ने Nasal Spray का क्लिनिकल ट्रायल...

COVID-19 से बचाव के लिए ITC ने Nasal Spray का क्लिनिकल ट्रायल शुरू किया

COVID-19: ITC ने कहा है कि वह Covid​​​​-19 की रोकथाम के लिए एक Nasal Spray विकसित कर रही है, जिसके लिए उसने क्लिनिकल ​​​​परीक्षण शुरू कर दिया है। ITC लाइफ साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी सेंटर (एलएसटीसी), बेंगलुरु के वैज्ञानिकों द्वारा विकसित इस नोजल स्‍प्रे की मार्केटिंग सेवलॉन ब्रांड के साथ करने की कंपनी की योजना है। फिलहाल आईटीसी अभी संबंधित संस्‍थानों से आवश्‍यक अप्रूव्‍ल का इंतजार कर रही है।

Nasal Spray का क्लिनिकल ट्रायल जारी

Nasal Spray को लेकर जब ITC के अधिकारियों से संपर्क किया गया तो उनके एक प्रवक्ता ने कहा कि हम वर्तमान समय में और अधिक जानकारी देने में असमर्थ हैं क्योंकि अभी इसका क्लिनिकल ट्रायल चल रहा है। प्रवक्ता ने यह बताने से इंकार कर दिया कि क्लिनिकल ट्रायल कहां किए जा रहे हैं। प्रवक्‍ता ने यह भी बताने से मना कर दिया कि क्लिनिकल ट्रायल में सफल होने के बाद इसका वाणिज्यिक उत्पादन कहां से किया जाएगा और किस ब्रांड के तहत नोजल स्प्रे को बेचा जाएगा।

प्रवक्‍ता ने कहा कि इस नोजल स्‍प्रे में स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा अनुशंसित स्वच्छता के मौजूदा उपायों के साथ-साथ COVID-19 के संक्रमण और प्रसार को रोकने में प्रभावी और सुरक्षित होने की क्षमता है।

पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 9,119 नए केस

देश में कोरोना (corona) की दूसरी लहर थम चुका है। कई राज्यों में जिंदगी भी समान्य होने लगी है। लेकिन अभी भी कुछ राज्यों में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 9,119 नए केस दर्ज हुए हैं। इस दौरान 396 लोगों की मौत भी हुई है। गौरतलब है कि कोविड-19 से पिछले 24 घंटे में 10,264 लोग ठीक हुए हैं। कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 33,967,962 हो गई है।

कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 33,967,962 हो गई है।गौरतलब है कि कोवि-19 से पिछले 24 घंटे में 10,264 लोग ठीक हुए हैं। कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 33,967,962 हो गई है।कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 33,967,962 हो गई है।

संबंधित खबरें:

मुस्लिम इलाकों में COVID-19 वैक्सीन को लेकर Salman Khan की मदद लेगी महाराष्ट्र सरकार

भारत के दिग्गज बल्लेबाज Murali Vijay ने Covid-19 वैक्सीन लेने से किया इंकार, Bio-Bubble के कारण बनाई क्रिकेट से दूरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Modi Government ने दिल्ली-NCR में प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स का गठन किया

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण मामले पर सुनवाई के दौरान Modi Government ने दाखिल हलाफ़नमे में जानकारी दी है कि केंद्र सरकार ने प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है।

‘Tadap’ Screening पर Ahan Shetty के पोस्टर को Salman Khan ने किया KISS, वायरल हुआ वीडियो

अभिनेता अहान शेट्टी (Ahan Shetty) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) अपनी अपकमिंग फिल्म तड़प (Tadap) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें कि ‘तड़प’ 3 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसके लिए मुंबई में ‘तड़प’ का शानदार प्रीमियर हुआ। जहां रिया चक्रवर्ती, काजोल, सलमान (salman khan) खान समेत कई सितारे पहुंचे थे।

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती, प्रधानमंत्री ने किया नमन

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती है। पूरा देश भारत भारत रत्न को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री (Prime...

साउथ की ‘Marakkar’ ने रिलीज से पहले कमाए 100 करोड़, सलमान-अक्षय कुमार की फिल्म को दी मात

मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) की फिल्म मरक्कर(Marakkar )लॉयन ऑफ द अरेबिन सी 2 दिसम्बर को रिलीज हो चुकी है। Marakkar फिल्म के आइडिया पर मोहनलाल और डायरेक्टर प्रियदर्शन काफी लंबे समय से काम कर रहे थे। आपको बता दें कि यह पहली ऐसी फिल्म है जो कि रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से 100 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर मोहनलाल ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।