अमेरिका के नासा ने अपने वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से उन प्रतिभागियों की तस्वीर ट्वीट की है जिन्हें इस अंतरिक्ष एजेंसी के साथ इंटर्नशिप करने का मौका दिया गया है। इन तस्वीरों में भारत की रहने वाली प्रतिम रॉय की भी तस्वीर मौजूद है, लेकिन इस तस्वीर के शेयर होते ही इसकी आलोचना भी शुरू हो गई है। ट्विटर पर यूजर्स दो धड़ों में बंट गए हैं। कुछ लोग इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं तो कुछ ने इन लोगों ने साइंस का नाश तक बता दिया है।

e88d1a93 7f8d 43f1 b982 08e15582327d

दरअसल, नासा ने प्रतिमा रॉय की जो तस्वीर सांझा की है उसमें उनकी टेबल और दीवार पर हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां और तस्वीरें लगी हुई है। नासा ने चार इंटर्न की तस्वीरें शेयर करते हुए अपने इंटर्नशिप प्रोग्राम को लेकर जानकारी दी है।


नासा के ट्वीट को कोट करते हुए ‘Mission Ambedkar’ नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा कि, ‘इसको देखने के बाद हमने कहा, साइंस का नाश कर दिया नासा ने।


याथ ही कई यूजर्स भी इस तस्वीर को लेकर नासा पर सवाल खड़े कर रहे हैं। Tweet हालांकि, कई यूजर्स नासा की इस तस्वीर की तारीफ भी कर रहे हैं।


भारत की रहने वाली दो बहनें, पूजा और प्रतिमा रॉय वर्तमान में कंप्यूटर इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी में पढ़ाई कर रही हैं। ये दोनों इस समय अमेरिका की स्‍पेस एजेंसी नासा में इंटर्नशिप कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here