होम देश NCP नेता नवाब मलिक बोले- NCB को ड्रग और तम्बाकू में फर्क...

NCP नेता नवाब मलिक बोले- NCB को ड्रग और तम्बाकू में फर्क करना नहीं आता, लोगों को फंसाने के लिए की जा रही छापेमारी

कुछ हाई-प्रोफाइल लोगों पर एनसीबी (NCB) द्वारा की गयी छापेमारी के खिलाफ, महाराष्ट्र के मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि एनसीबी के “इरादे दुर्भावनापूर्ण ” हैं और लोगों को फंसाने के लिए एजेंसी यह कार्रवाई कर रही है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, मलिक ने यह भी कहा कि उनके दामाद समीर खान (Sameer Khan), जिन्हें हाल ही में नौ महीने के बाद ड्रग्स के मामले में जमानत दी गई है, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा लगाए गए आरोपों को रद्द कराने के लिए हाई कोर्ट का रुख करेंगे।

क्रूज जहाज पर एनसीबी की छापेमारी “फर्जी”: मलिक

मालूम हो कि समीर खान को एनसीबी ने इस साल जनवरी में कथित ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था। उन्हें पिछले महीने जमानत मिली थी। हाल ही में मुंबई में एक क्रूज पर ड्रग्स के भंडाफोड़ के बाद बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी हुई है। नवाब मलिक ने पिछले हफ्ते आरोप लगाया था कि 2 अक्टूबर को मुंबई में क्रूज जहाज पर एनसीबी की छापेमारी “फर्जी” थी, और इस दौरान कोई मादक पदार्थ नहीं मिला।

‘लोगों को फंसाने के लिए ये कार्रवाई की जा रही है’

बुधवार को, मंत्री ने आरोप लगाया कि “एनसीबी के इरादे दुर्भावनापूर्ण हैं और लोगों को फंसाने के लिए ये कार्रवाई की जा रही है”। उन्होंने यह भी कहा कि जब उन्होंने एनसीबी की जांच पर संदेह जताया तो उन्हें “धमकी” मिलने लगी। अपने दामाद समीर खान से जुड़े मामले में एनडीपीएस अदालत द्वारा जारी जमानत आदेश का जिक्र करते हुए मलिक ने कहा कि “ड्रग सिंडिकेट का कोई प्रथम दृष्टया सबूत नहीं है”।

‘NCB को ड्रग्स और तंबाकू में फर्क करना नहीं आता’

एनसीपी नेता ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि एनसीबी जैसी एजेंसी नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) कानून के तहत आने वाली दवाओं और तंबाकू से जुड़ी वस्तुओं के बीच अंतर नहीं कर सकती है। नवाब मलिक ने कहा, “समीर खान से जुड़े मामले में एनसीबी ने कहा कि गांजा जब्त किया गया था लेकिन ऐसा नहीं था। मुझे जमानत आदेश के बाद आज ही चीजें स्पष्ट करनी थीं, क्योंकि भाजपा मेरे दामाद के बहाने मुझे निशाना बना रही थी।”

यह भी पढ़ें: BJP सांसद Varun Gandhi का आक्रामक रुख बरकरार, शेयर किया वाजपेयी का पुराना Video, पूर्व PM को बताया- बड़े दिल वाला नेता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

COVID-19: नए वैरिएंट से फिर बढ़ रहा है कोरोना का खतरा, PM Modi ने बुलाई बैठक

COVID-19: हमारा देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग पूरी मजबूती से लड़ रहा है। इसी क्रम में भारत में COVID-19 वैक्सीन के 100 करोड़ से ज्यादा डोज लग चुके हैं। लेकिन अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का एक नया वैरिएंट पाया गया है और वो कोविड 19 की वैक्‍सीन का डोेज ले चुके लोगों को भी प्रभावित करने में सक्षम है और इसी के मद्देनजर PM Narendra Modi शनिवार सुबह 10:30 बजे COVID-19 स्थिति और टीकाकरण पर शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

Mumbai: मंत्री Nawab Malik का आरोप, उन्हें भी Anil Deshmukh की तरह फंसाया जा सकता है

Mumbai एनसीबी प्रमुख समीर वानखेड़े से दो-दो हाथ करने वाले महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी पार्टी के नेता नवाब मलिक ने खुद को असुरक्षित बताया है लेकिन साथ ही सुरक्षा लेने से भी इनकार कर दिया है। नवाब मलिक ने शक जताया है कि हो सकता है कि उन्हें भी महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की तरह कथित तौर पर झूठे केस में फंसाया जा सकता है।

Happy Birthday Himanshi Khurana: मिस लुधियाना रह चुकीं है एक्ट्रेस, जानें उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

Happy birthday Himanshi Khurana: मशहूर पंजाबी सिंगर हिमांशी खुराना का जन्म 27 नवंबर, 1991 को पंजाब में हुआ। एक्ट्रेस आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। हिमांशी खुराना को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि शो बिग बॉस 13 में भाग लेने के बाद उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई है। गायिका के अलावा वह एक मॉडल, और अभिनेत्री भी हैं जो मुख्य रूप से पंजाबी भाषा की फिल्मों में काम करती हैं।

24 घंटों में सामने आए Corona के 8,318 मामले, कल से 21.1% घटे केस

कोरोना (Corona) के मामले देश में फिर तेजी से पैर पसार रहे हैं। बीते 24 घंटे के भीतर कोरोना के 8,318 मामले सामने आए हैं। साथ ही इस बीच 10,967 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्‍या बढ़कर 3,39,88,797 तक पहुंच गई है। दैनिक मामलों के कम होने और ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या बढ़ने के कारण सक्रिय मामलों की संख्‍या में भी काफी कमी आई है। अब देश में 1,07,019 सक्रिय मामले बचे हैं। यह पिछले 541 दिनों में सबसे कम हैं।