होम खेल New Zealand की क्रिकेट टीम 18 साल बाद पहुंची Pakistan, 2003 में...

New Zealand की क्रिकेट टीम 18 साल बाद पहुंची Pakistan, 2003 में किया था आखिरी दौरा

New Zealand Cricket Team शनिवार को ODI और T-20 सीरीज खेलने के लिए Pakistan पहुंच गई हैं। 18 साल के लंबे इंतजार के बाद पहली बार न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा किया है। 2003 के बाद ये पहली बार है जब कीवी टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया है। पाकिस्तान दौरे पर न्यूजीलैंड को तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। टॉम लैथम को इस दौरें के लिए कप्तान बनाया गया है।

दौरे की शुरूआत 17 सितंबर से

टी20 सीरीज के सारे मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे। दौरे की शुरूआत 17 सितंबर से वनडे सीरीज के साथ होगी और 3 अक्टूबर को आखिरी T-20 मुकाबला खेला जाएगा। आईपीएल में खेलने वाले न्यूजीलैंड के कई प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितम्बर से होनी है।

टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, काइल जेमिसन, सैंटनर, ग्लेन फिलिप्स और जिमी नीशम जैसे प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों का हिस्सा होंगे। यही वजह है कि ये खिलाड़ी पाकिस्तान दौरें का हिस्सा नहीं हैं।

यह भी पढ़ें :

US Open के सेमीफाइनल में Novak Djokovic ने Alexander Zverev को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, खिताब जीतने से हैं महज एक कदम दूर

ENG vs IND : COVID-19 के कारण इंग्लैंड और भारत के बीच 5वां और अंतिम टेस्ट रद्द

West Indies ने T-20 World Cup के लिए किया टीम का ऐलान

Emma Raducanu ने US Open Womens’s Single का खिताब जीतकर रचा इतिहास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Pakistani Model ने Kartarpur Sahib में खिंचवाई फोटो, Manjinder Singh Sirsa ने लगाई फटकार, मांगी माफी

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) की अभिनेत्रियां अक्सर अपने फोटोशूट को लेकर विवादों में रहती हैं। पाकिस्तान की जानी मानी हस्ती सबा कमर (Saba Qamar) का नाम भी फोटोशूट के कारण विवादों में रहा है। अब एक मॉडल का नाम विवादों में आ गया है। पाकिस्तान में सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और मॉडलिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाली सलेहा इम्तियाज (Saleha Imtiaz) का नाम विवादों में है।

Uttarakhand सरकार का बड़ा फैसला, CM पुष्कर सिंह धामी ने किया देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का ऐलान

Uttarakhand के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami) ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले दिनों देवस्थानम बोर्ड (Devasthanam Board) को लेकर विभिन्न प्रकार के सामाजिक संगठनों, तीर्थ पुरोहितों, पंडा समाज के लोगों और विभिन्न प्रकार के जनप्रतिनिधियों से बात की है और सभी के सुझाव आए हैं।

Parag Agrawal के Twitter के CEO बनने पर Kumar Vishwas ने कहा- ‘हम हैं देसी हां, मगर हर देश में छाए हैं हम’

भारतीय मूल के Parag Agrawal को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter का नया CEO बनाया गया है। यह भारत के लिए बेहद गर्व का विषय है। Parag Agrawal के Twitter का CEO बनने पर हिंदी के मशहूर कवि Kumar Vishwas ने भी खुशी जाहिर की है। एक वेबसाइट की न्‍यूज को शेयर करते हुए उन्‍होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट किया, ‘हम हैं देसी हां, मगर हर देश में छाए हैं हम’। बता दें कि ये कुमार विश्वास की एक कविता की पंक्ति है और इसको उन्‍होंने कई मंचों से सुनाया है।

Corona के नए वेरियंट Omicron को देखते हुए Mumbai Police हुई अलर्ट

Corona के नए वैरियंट Omakron के खतरे को देखते हुए Mumbai Police अलर्ट पर है। उद्धव सरकार ने कोरोना के नए आक्रामक वेरियंट Omakron के आने के बाद से इससे बचने के लिए नए नियम-कानून लागू करना शुरू कर दिया है। सरकार का प्रयास है कि नये वैरियंट से होने वाले खतरे से देश और मुंबई दोनों को बचाया जा सके।